Advertisement

महबूबा मुफ्ती की जम्मू कश्मीर के युवाओं से अपील , राज्य में भाजपा को न दे जगह

जम्मू कश्मीर में होने वाले निकाय और विधान सभा चुनावों को लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार...
महबूबा मुफ्ती की जम्मू कश्मीर के युवाओं से अपील , राज्य में भाजपा को न दे जगह

जम्मू कश्मीर में होने वाले निकाय और विधान सभा चुनावों को लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को युवाओं से चुनावों में भाग लेने का आग्रह किया और कहा कि आपका वोट आपके अधिकारों की लड़ाई के लिए सबसे बड़ा 'हथियार' है। महबूबा बीजेपी पर बरसते हुए कहा कि जनता को राज्य में बीजेपी को जगह नहीं देनी चाहिए।

मुफ्ती ने पार्टी के एक समारोह में भाजपा पर बरसते हुए कहा, "यह भाजपा का भारत नहीं है और इसे नोट कर लीजिए, हम इसे भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे।"

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र को चेतावनी भी दी कि भारत भाजपा नहीं है। जिस भारत में हम शामिल हुए, वह जवाहरलाल नेहरू, (एमके) गांधी जी का भारत, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद का भारत है। महबूबा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए देश की यात्रा कर रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को खत्म करने के लिए फिर से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने इस देश के साथ दिल का बंधन, संवैधानिक बंधन, प्यार का बंधन बनाया है, लेकिन आपने क्या किया? आपने हमारी शान, हमारी पहचान से खिलवाड़ किया। आपने पूरे राज्य को नष्ट कर दिया।

मुफ्ती ने युवाओं से भाजपा को जगह नहीं देने को कहा कि अगर पंचायत चुनाव या नगरपालिका चुनाव होते हैं, तो मैं युवाओं से विशेष रूप से कहना चाहती हूं कि उन्हें स्थान न दें।
यदि आप लड़ना चाहते हैं, तो यह आपका छोटा और बड़ा हथियार है। पंचायत, स्थानीय निकाय या विधानसभा आपके हाथ में हथियार हैं, सत्ता आपके हाथ में है और आपको इसे किसी और के लिए नहीं छोड़ना चाहिए।

पीडीपी प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए संघर्ष जारी रखने की कसम खाई, कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों से लिया गया सब कुछ "ब्याज सहित" वापस लाया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad