Advertisement

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, जाने क्या हैं वादें?

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बुधवार को यहां निकाय चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में गरीबों को आरओ वाटर...
दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, जाने क्या हैं वादें?

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बुधवार को यहां निकाय चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में गरीबों को आरओ वाटर प्यूरीफायर, एमसीडी द्वारा संचालित स्कूलों में डे-बोर्डिंग सुविधा और पिछले बकाया हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा उपलब्ध कराया गया पानी हमेशा नियमित उपयोग के लिए "अनुपयुक्त" रहा है और उपभोग के लिए बेहद दूषित रहा है।

श्रीनेत ने कहा, "एमसीडी द्वारा प्रदान किया जाने वाला पानी कभी भी नियमित उपयोग के लायक नहीं रहा है, इसका सेवन करना भूल जाइए। यह बेहद दूषित है। दिल्ली कांग्रेस 'साफ पानी वाली दिल्ली, शीला दीक्षित वाली दिल्ली' का वादा करती है।"

कांग्रेस ने एक प्रदूषण- और कचरा मुक्त राष्ट्रीय राजधानी का भी वादा किया है। यह लैंडफिल साइटों को साफ करेगा और सभी के लिए बेहतर पार्किंग सुविधाएं प्रदान करेगा।
घोषणापत्र में शामिल अन्य वादों पर बोलते हुए, श्रीनेत ने कहा, "एमसीडी के नेतृत्व वाले स्कूलों में डे बोर्डिंग की सुविधा शुरू की जाएगी। इससे न केवल गरीबों का सशक्तिकरण होगा बल्कि बाल श्रम भी समाप्त होगा।"

श्रीनेत ने हाउस टैक्स के नाम पर दिल्लीवासियों को लूटने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो पिछले सभी बकाया माफ कर देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्तमान में लगाए जा रहे कर को भी आधा कर देगी।

कांग्रेस ने शहर में पानी के जमाव और डेंगू जैसी बीमारियों के प्रसार से बचने के लिए टूटी सीवरेज लाइनों और बंद नालियों को साफ करने का भी वादा किया है। इसने निवासियों के कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए) को नागरिक निकाय में शामिल करने और युवाओं को रोजगार प्रदान करने का भी वादा किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad