Advertisement

बंगाल में जीजेएम ने छोड़ा एनडीए का साथ, ममता संग चुनाव लड़ने का फैसला

2021 बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी को समर्थन देने के लिए बिमल गुरुंग की जीजेएम एनडीए से बाहर हो गई।...
बंगाल में जीजेएम ने छोड़ा एनडीए का साथ, ममता संग चुनाव लड़ने का फैसला

2021 बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी को समर्थन देने के लिए बिमल गुरुंग की जीजेएम एनडीए से बाहर हो गई। दार्जिलिंग में एक अलग राज्य के लिए 2017 से आंदोलन चला रहे जीजेएम सुप्रीमो बिमल गुरुंग ने बुधवार को कहा कि उनके संगठन ने एनडीए से बाहर निकलने का फैसला किया है, क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाला डिस्पेंस एक स्थायी राजनीतिक समाधान खोजने में विफल रहा है। 

गुरूंग ने कहा कि केंद्र सरकार अभी भी 11 गोरखा समुदायों को अनुसूचित जनजाति के रूप में मान्यता देने के अपने वादे को पूरा नहीं कर रही है। उन्होंने 2021 बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी को समर्थन देने की कसम खाई।

उन्होंने कहा, "हम 2009 से एनडीए का हिस्सा रहे हैं, लेकिन भाजपा की अगुवाई वाली डिस्पेंस ने पहाड़ियों के लिए एक स्थायी राजनीतिक समाधान खोजने का अपना वादा नहीं निभाया है। इसमें 11 गोरखा समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल नहीं किया गया है।

गुरुंग ने यहां एक होटल में प्रेस मीट में कहा, हम ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं, इसलिए हम आज एनडीए से बाहर निकल रहे हैं।  गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) नेता ने आगे कहा कि वह तीन साल तक नई दिल्ली में रहे, पहाड़ियों से भागने के बाद और लगभग दो महीने पहले झारखंड चले गए।

आंदोलन में कथित भागीदारी के लिए 150 से अधिक मामलों में आरोपित गुरुंग ने कहा, "अगर मुझे आज गिरफ्तार किया जाता है तो मुझे कोई समस्या नहीं है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad