Advertisement

पीएफआई पर प्रतिबंध सरकार का बेहद जरूरी कदम, इसका विरोध करने वाले 'भारत विरोधी': आरएसएस नेता

आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाने के...
पीएफआई पर प्रतिबंध सरकार का बेहद जरूरी कदम, इसका विरोध करने वाले 'भारत विरोधी': आरएसएस नेता

आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र की सराहना की और इस कदम का विरोध करने वालों की निंदा करते हुए उन्हें "भारत विरोधी" बताया।

उन्होंने विपक्षी नेताओं के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर उन्हें "मानसिक रूप से विकलांग" बताया।


उन्होंने कहा कि पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध करने वाले सभी "भारत विरोधी" हैं और देश की शांति, सद्भाव और विकास के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध करके, वे हिंसा और हत्याओं का भी समर्थन कर रहे हैं, उन्होंने कहा और केंद्र के फैसले पर उनके रुख को “बेहद निंदनीय” करार दिया।

जैसा कि सरकार ने बुधवार को एक कड़े आतंकवाद विरोधी कानून के तहत पीएफआई और उसके कई सहयोगियों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया, उन पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों के साथ "लिंक" होने का आरोप लगाया, कई विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई का आह्वान किया।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा, "वे पीएफआई का हल्ला करते रहते हैं। यह आरएसएस है, जो हिंदू चरमपंथ ('कट्टरपंथ') के बारे में है, जो पहले प्रतिबंधित होने का हकदार है।"

कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले "मानसिक रूप से बीमार और मानसिक रूप से विकलांग नेता और दल हैं।"

उन्होंने कहा, "आज आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले सभी नेताओं को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के दौरान सलाखों के पीछे डाल दिया गया था।"

उन्होंने दावा किया, "स्वयंसेवकों (आरएसएस के स्वयंसेवकों) का संघर्ष और उनका बलिदान ही इन सभी नेताओं को जेल से बाहर लाया, नहीं तो वे आज तक वहीं पड़े होते।"

आरएसएस नेता ने कहा कि इतना ही नहीं, स्वयंसेवकों ने भारत के संविधान की भी रक्षा की और देश को "तानाशाही शासन" में नहीं जाने दिया।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक कुमार ने दावा किया कि बड़ी संख्या में मुस्लिम मौलवियों और बुद्धिजीवियों ने पीएफआई पर केंद्र के प्रतिबंध पर उन्हें अपनी खुशी से अवगत कराया है।

आरएसएस नेता ने दावा किया कि "वे कह रहे हैं कि पीएफआई इस्लाम को बदनाम कर रहा था और मुसलमानों को बदनाम कर रहा था।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad