Advertisement

गुजरात में बीजेपी पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, लगाया गृह मंत्री अमित शाह पर सत्ता के नशे में चूर होने का आरोप

गुजरात में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और सभी पार्टियां द्वारा एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यरोप का दौर...
गुजरात में बीजेपी पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, लगाया गृह मंत्री अमित शाह पर सत्ता के नशे में चूर होने का आरोप

गुजरात में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और सभी पार्टियां द्वारा एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यरोप का दौर शुरू हो चुका है। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि सत्ता में उम्र भर कोई नहीं रहता। ओवैसी ने शाह पर सत्ता के नशे में होने का भी आरोप लगाया।

गुजरात में शुक्रवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जब से (2002) उन्हें 'सबक' सिखाया गया है उसके बाद से वो लोग हिंसा में शामिल होना बंद कर दिया है। गौरतलब है कि गोधरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना के बाद 2002 में गुजरात के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर हिंसा देखी गई थी। शाह ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्ट ने राज्य को देश के लिए एक मॉडल बना दिया।

शाह के इस बयान के बाद ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री हमला करते हुए अहमदाबाद में मुस्लिम बहुल जुहापुरा इलाके में एक रैली में कहा कि भाजपा नेता ने जो सबक सिखाया वह यह था कि बिलकिस बानो के बलात्कारियों को रिहा कर दिया जाएगा। मैं आपको बताना चाहता हूं आपने यह सबक सिखाया कि आप बिलकिस बानो की तीन साल की बच्ची की हत्या करने वालों को बरी कर देंगे।

गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के मामलों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, "इस पाठ के साथ, आपने सिखाया कि एहसान जाफरी की हत्या कर दी जाएगी। आपने गुलबर्ग सोसाइटी और बेस्ट बेकरी का पाठ पढ़ाया।" बता दें कि 2002 के गोधरा पोस्ट-गोधरा बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए सभी 11 दोषियों को इस साल 15 अगस्त को गोधरा उप-जेल से रिहा कर दिया गया।

हैदराबाद के सांसद ने कहा, "आपने ऐसा क्या सबक सिखाया जिससे पूरे देश की बदनामी हुई? अमित शाह, आपने ऐसा क्या सबक सिखाया जिससे दिल्ली में दंगे हुए?" उन्होंने कहा कि जब अन्याय करने वालों को न्याय मिलता है तो शांति और मजबूत होती है। ना की भंग हो जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad