Advertisement

बिना हमला किए अमेरिका ने पाकिस्तान को "गुलाम" बना दिया है: पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा बयान

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान ने दावा किया कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बिना उसे...
बिना हमला किए अमेरिका ने पाकिस्तान को

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान ने दावा किया कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बिना उसे "गुलाम" बना दिया है। उन्होंने आगे कहा कि लोग कभी भी "आयातित सरकार" को स्वीकार नहीं करेंगे।

क्रिकेटर से राजनेता बने 69 वर्षीय खान को पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बाहर कर दिया गया था, जिस पर उनका आरोप है कि एक स्वतंत्र विदेश नीति के अनुसरण के कारण स्थानीय खिलाड़ियों की मदद से अमेरिका ने उन्हें हटाने की साजिश रची थी।

अपने निष्कासन के बाद, खान ने विभिन्न शहरों में कई सार्वजनिक रैलियां कीं, जिसमें प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार को "देशद्रोही और भ्रष्ट शासकों" के रूप में कथित तौर पर अमेरिका के इशारे पर चलने वाला बताया।

उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "अमेरिका ने पाकिस्तान पर आक्रमण किए बिना उसे गुलाम बना लिया है। पाकिस्तान के लोग आयातित सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।"

पूर्व प्रधानमंत्री ने अमेरिका पर आत्मकेंद्रित देश होने का आरोप लगाया जो अपने हित को देखे बिना दूसरों की मदद नहीं करता।
खान ने रविवार को कहा कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी अमेरिकी सचिव एंटनी ब्लिंकन से पैसे की "भीख" मांगेंगे ताकि वह (खान) सत्ता में वापस न आ सकें।

ब्लिंकन द्वारा 18 मई को न्यूयॉर्क में होने वाली वैश्विक खाद्य सुरक्षा पर मंत्रिस्तरीय बैठक में पाकिस्तान की भागीदारी के लिए एक निमंत्रण दिया गया था। खान ने बिलावल और उनके पिता आसिफ अली जरदारी पर भ्रष्ट होने और दुनिया भर में उनकी संपत्ति को छिपाने का आरोप भी लगाया।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad