Advertisement

बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में लग सकता है भाजपा को झटका, नवाब मलिक का दावा कई नेता एनसीपी में आने को तैयार

पश्चिम बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब...
बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में लग सकता है भाजपा को झटका, नवाब मलिक का दावा कई नेता एनसीपी में आने को तैयार

पश्चिम बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि भाजपा के कई नेता शरद पवार के संपर्क में हैं और वे एनसीपी में शामिल होना चाहते हैं। इनमें से ज्यादातर नेता वे हैं जो कई सालों पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़ कर भाजपा में चले गए थे।

एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि मराठवाड़ा के कई भाजपा विधायक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि जो नेता कई साल पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे, वे भी शरद पवार के संपर्क में हैं और वापस से एनसीपी में शामिल हो चाहते हैं।

नवाब मलिक ने दावा किया कि जिस प्रकार से पश्चिम बंगाल में भाजपा के कुछ नेता वापस से टीएमसी में जा रहे हैं, उसी प्रकार महाराष्ट्र में कुछ विधायक भी संपर्क में हैं जो कांग्रेस और एनसीपी को छोड़कर भाजपा में चले गए थे। महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं को डर है कि कहीं ऐसे विधायक उन्हें छोड़कर चले ना जाएं इसलिए वे उद्धव ठाकरे की अगुवाई में चल रही महाविकास अघाड़ी की सरकार के विरुद्ध तथ्यहीन बयान देते रहते हैं।

मलिक ने कहा कि 22 से अधिक ऐसे विधायक हमारे संपर्क में हैं, जो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले या उससे भी कई साल पहले कांग्रेस और एनसीपी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल हुए विधायकों को अब यह डर लग रहा है कि जिस तरह का समीकरण महाराष्ट्र में है, उसमें भाजपा अपनी ताकत खड़ा नहीं कर सकती है, इसलिए वे शरद पवार के लगातार संपर्क में हैं। इनमें से कुछ विधायक पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के भी हैं। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रहे एक नेता ने भी एनसीपी नेता अजित पवार से मुलाक़ात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी से गए विधायक भाजपा में संतुष्ट नहीं हैं और वे वापस लौटना चाहते हैं। मगर अभी तक उन नेताओं को वापस लाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है। इस दौरान नवाब मलिक ने यह भी कहा कि एनसीपी नेताओं के संपर्क में शामिल भाजपा विधायकों को पार्टी में शामिल करने को लेकर भविष्य में चर्चा हो सकती है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad