Advertisement

आनंद शर्मा का सवाल, सरकार बताए चार साल में कितने असल भ्रष्टाचारियों को पकड़ा

कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर संसद के अंदर और बाहर जमकर हमला बोला। पहले...
आनंद शर्मा का सवाल, सरकार बताए चार साल में कितने असल भ्रष्टाचारियों को पकड़ा

कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर संसद के अंदर और बाहर जमकर हमला बोला। पहले उन्होंने राज्य सभा में कहा कि पिछले दो साल में स्विस बैंक में देश से सबसे ज्यादा पैसा गया। उन्होंने कहा कि इन दो सालों में देश से बाहर इतना पैसा गया जितना दशकों में नहीं गया है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि आप कहते हैं कि पैसा लोगों के खाते में जमा किया जाएगा पर इसके बदले धन भारत से बाहर जा रहा है।

राज्य सभा के बाद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। उन्होंन सरकार से सवाल किया कि वह बताए कि पिछले चार सालों में उसने कितने असल भ्रष्टाचारियों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि स्विस बैंक में जमा भारतीयों का पैसा 50 फीसदी बढ़ गया है और अब ये कह रहे हैं कि वह काला धन नहीं सफेद धन है।

शर्मा ने कहा कि सरकार को आए हुए चार साल से ऊपर हो गया है और लोकपाल अदृश्य है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का यह भी एक कारण है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कि प्रस्ताव को लेकर नंबर मायने नहीं रखता। जो बात मायने रखती है वह यह है कि मोदी सरकार ने जो वादे किए थे वे पूरे नहीं किए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में हालत गंभीर है। सरकार ने फसलों की खरीद ने लिए जो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) घोषित किया है वह छलावा है। उन्होंने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा और सीमाओं की सुरक्षा करने में सरकार विफल रही है। देश का नागरिक सुरक्षित नहीं है और भारत पर आतंकी हमले बढ़े हैं।

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष चाहता है कि संसद सुचारू रूप से चले ये बात हमने सर्वदलीय बैठक में सरकार से साफ कह दी थी। उन्होंने कहा कि कई बातें हैं जो इस सत्र में हम सामने लाना चाहते हैं।  कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि रुपया टूट रहा है और देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने मांग की कि सरकार रोज़गार पर क्षेत्रवार श्वेत पत्र लाए।

शर्मा ने कहा कि शहरों कस्बों में नौकरियां खत्म हो गईं इसलिए लोगों को गांव वापस जाना पड़ा, यही कारण है कि मनरेगा पर सरकार को ज़्यादा खर्च करना पड़ रहा है। देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर उन्होंने कहा कि लोग भयभीत हैं, दुनिया में ये तस्वीर जा रही है कि लोगों को मारा जा रहा है और अपराधियों के ख़िलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

इससे पहले शर्मा ने राज्यसभा में जांच एजेंसियों पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सच्चाई है कि सरकार की एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में दो कानून हैं। इनमें से एक कानून का इस्तेमाल सरकार द्वारा राजनीतिक दृष्टिकोण से अपने राजनीतिक विरोधियों पर किया जाता है। उन्होंने कहा कि दूसरा कानून अपने लोगों के लिए है। इन अपने लोगों पर कई गंभीर आरोप हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad