Advertisement

कांग्रेस का आरोप, चोकसी की फर्म ने जेटली की बेटी और दामाद को दिए थे 24 लाख

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर जमकर हमला बोला।...
कांग्रेस का आरोप, चोकसी की फर्म ने जेटली की बेटी और दामाद को दिए थे 24 लाख

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली और उनके पति को मेहुल चौकसी की फर्म ने 24 लाख में बतौर रिटेनर हायर किया। 

'ये चुप्पी साधने का मामला कब तक चलेगा'

एक प्रेस कांफ्रेस में दस्तावेज पेश करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हालाकि चौकसी के भागने के बाद में ये 24 लाख वापस लौटा दिए गए। इनकी फर्म ने और किस-किस से पैसा लिया है इसकी जानकारी दी जानी चाहिए। वित्त मंत्री अपनी बेटी, अपने दामाद और अपनी फर्म को बचाने के लिये अब कौन सा झूठ बोलेंगे? इस देश में जितने भी भगोड़े हैं उनकी वकालत करने के लिये वही लोग सामने क्यों आते हैं जो सत्ता से जुड़े हैं?  वित्त मंत्री को अपने पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की चौकीदारी करने की जगह मोदी जी का सरकारी ढांचा नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या जैसे लोगों को देश से भगवाने के काम में लगा था। ये चुप्पी साधने का मामला कब तक चलेगा। प्रधानमंत्री जी को सामने आकर जवाब देना होगा। सारी सरकारी एजेंसियों को ये दायित्व दिया गया है कि जो कोई भी भाजपा के खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ कार्रवाई करो।

सीबीआई की विश्वसनीयता हो रही है खत्म

सचिन पायलट ने कहा किसीबीआई में आरोप-प्रत्यारोप पर भारत सरकार मौन है, सीबीआई की विश्वसनीयता समाप्त होती जा रही है, जो शीतयुद्ध आज प्रकट होकर सामने आ रहा है उससे स्पष्ट होता है कि आरोप-प्रत्यारोप सिर्फ सीबीआई अफसरों तक ही सीमित नहीं। इसकी पृष्ठभूमि को देखा जाए तो समझ में आयेगा कि सरकार के माध्यम से हस्तक्षेप हो रहा है और भारी भ्रष्टाचार करने वालों को बचाने की साजिश सीबीआई के अंदर रची गयी थी। सीबीआई का खुद का दामन साफ नहीं है तो किस मुंह से भारत सरकार और सीबीआई अब भ्रष्टाचार वाले मामलों की जांच कर सकती है?

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad