Advertisement

दो चार दिन में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने का फॉर्मूला लेकर आएगी सरकारः अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को मोदी सरकार के चार साल के कामकाज का ब्यौरा रखा तथा आश्वस्त किया कि...
दो चार दिन में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने का फॉर्मूला लेकर आएगी सरकारः अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को मोदी सरकार के चार साल के कामकाज का ब्यौरा रखा तथा आश्वस्त किया कि सरकार दो चार दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए कोई न कोई फॉर्मूला लेकर आएगी।

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने 16,800 गांवों को समस्यामुक्त बनाने का प्रयास किया है। विकास के लिए करीब 21,844 गांवों का चयन किया गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के प्रयास से 16,850 गावों में हर घर में बिजली और गैस का सिलेंडर पहुंचाया है। हर घर के अंदर लोगों को बीमा योजना से सुरक्षित करने का काम समाप्त कर दिया है और उजाला योजना से एलईडी बल्ब वितरित भी किए जा चुके हैं।

शाह ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत करीब 11लाख परिवारों को गैस सिलेंडर दिया गया है। गांवों में सरकार को लेकर अच्छा माहौल है। अब गरीबों को सरकार के पास नहीं आना पड़ रहा है बल्कि सरकार गरीबों के पास जा रही है। 15 अगस्त तक करीब 65 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी। 2020 तक कोई ऐसा गांव नहीं होगा जहां बिजली नहीं पहुंची है। हर गांव के हर घर में बिजली होगी। 25 लाख से अधिक लोगों को जनधन अकाउंट से जोड़ा गया है।

दिल्ली के आर्कबिशप पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जब धर्म का मामला हो तब किसी को इस तरह नहीं बोलना चाहिए। आर्कबिशप ने एक पत्र मेें देश में बने ‘उथल-पुथल वाले राजनीतिक माहौल’ का जिक्र किया था और 2019 के आम चुनाव से पहले प्रार्थना अभियान शुरू करने की अपील की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad