Advertisement

जब बेलगाम हुए भाजपा नेताओं के बेटे, जून में ही तीन मारपीट और हिंसक घटनाओं में रहे शामिल

जून महीने में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के बेटों के नाम मारपीट...
जब बेलगाम हुए भाजपा नेताओं के बेटे, जून में ही तीन मारपीट और हिंसक घटनाओं में रहे शामिल

जून महीने में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के बेटों के नाम मारपीट और हिंसक मामलों में सामने आए हैं। ताजा मामला भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय से जुड़ा है। मध्य प्रदेश में इंदौर नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई करते हुए भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का एक वीडियो सामने आया है। मध्य प्रदेश पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर लिया है। आकाश विजयवर्गीय के साथ ही 10 अन्य लोगों के मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 294, 323 506, 147, 148 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं, इस पूरे मामले पर आकाश विजयवर्गीय को अफसोस नहीं है। उसने कहा कि हम इस भ्रष्टाचार और गुंडई को खत्म करके रहेंगे।

आकाश विजयवर्गीय का मारपीट करते हुए एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह निगम अधिकारी से साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहा है। विधायक ने पहले निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकी भरे लहजे में चेताया। फिर क्रिकेट बैट से हमला कर दिया। यह वीडियो उस समय सामने आया जब इंदौर के निगम अधिकारियों की टीम जर्जर मकान को तोड़ने के लिए आई थी, लेकिन आकाश विजयवर्गीय उन पर ही बरस पड़े।

2. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का बेटा गिरफ्तार

मारपीट और एक शख्स को गोली मारने के आरोप में 19 जून को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के बेटे प्रबल पटेल और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में दोनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि मामले में 12 नामजद और 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पटेल के भाई और विधायक जालम सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बेटे-भतीजे को जबरन फंसाया गया है।

मारपीट के बाद चली गोली

पुलिस के अनुसार, गोटेगांव थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह से लौट रहे दो लोगों का केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे प्रबल से विवाद हो गया। विवाद बढ़ा तो दोनों पक्षों में मारपीट हुई और गोली भी चली, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को जबलपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने बताया कि नौनी निवासी हिमांशु राठौर ने एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि 17 जून को वह अपने साथी राहुल राजपूत के साथ ग्राम कमोद स्थित प्रखर गार्डन में एक शादी में आया था।

विधायक का दावा, प्रबल-मोनू को फंसाया गया

बाइक से लौटते समय बैलहाई गांव में रात करीब साढ़े 11 बजे सुरेंद्र राय के घर के सामने प्रबल पटेल, दुर्गेश पटेल, सौरभ पटेल और उनके साथियों ने गालियां दीं और विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद दोनों को प्रबल और उसके साथी अलग-अलग बाइक से किसी स्थान पर ले गए और फिर मारपीट की। इसके बाद गोली भी चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

दूसरी तरफ, प्रह्लाद पटेल के भाई और विधायक जालम सिंह ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रबल और मोनू के गोटेगांव से बाहर होने का दावा किया और कहा कि दोनों को बेवजह फंसाया गया है।

3. भाजपा विधायक कमल पटेल का बेटा गिरफ्तार

वहीं, 20 जून को मध्य प्रदेश में ही पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक कमल पटेल के बेटे सुदीप पटेल को कांग्रेस नेता को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। करीब तीन घंटे की सुनवाई को अदालत ने उसे जमानत दे दी। सुदीप 50 दिन से फरार था उस पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। सुदीप ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता सुखराम बामने को अपशब्द कहते हुए धमकाया था, जिसका ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था।

जान से मारने की दी थी धमकी

सुदीप पटेल हरदा जिले में खिरकिया जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष हैं। वहीं उनकी पत्नी कोमल पटेल हरदा जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। कांग्रेस नेता सुखराम बामने ने लोकसभा चुनाव के दौरान एफआईआर दर्ज कराई थी कि फेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर सुदीप पटेल ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। जिस पर पुलिस ने सुदीप पर केस दर्ज किया था। एसपी भगवतसिंह बिरदे के मुताबिक जांच में पाया गया कि देवास जिले के नेमावर थाने के ग्राम लोरास निवासी राजेश जाट का मोबाइल उपयोग किया गया था। आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad