The News Scroll 19 October 2020  Last Updated at 9:06 pm | स्रोत : वार्ता

यमुना एक्सप्रेसवे पर ई-हाइवे तकनीक ट्रायल की घोषणा

नई दिल्ली ,19 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेसवे को ई-हाईवे बनाने के लिए चल रहे नेशनल हाइवे फार इलेक्ट्रिक वेहिक्ल (एन.एच.ई.वी.) कार्यक्रम को फिर से 25 नवंबर से शुरू किया जाएगा।

यह कार्यक्रम दरअसल कोरोना महामारी के कारण अप्रैल में रद्द हो गया था जिसके बाद एडवांस्ड सर्विसेज फॉर सोशल एंड एडमिस्ट्रेटिव रीफॉर्म्स (अस्सार) ने आज यहां घोषणा करते हुए बताया कि एक बार फिर यमुना एक्सप्रेससवे पर ट्रायल शुरू किया जाएगा।

इस अवसर पर केंद्रीय लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी इलेक्ट्रिक साइकल से इंडिया गेट पहुंचेगे और ट्रायल रन की इलेक्ट्रिक फ्लीट तक उन्हें फ्लैग-आफ कार्यक्रम के लिए ग्रेटर नोयडा कार्यक्रम स्थल तक इलेक्ट्रिक कार से लेकर जाया जाएगा।

श्री सारंगी ने आज इलेक्ट्रिक बाइक का ट्रायल भी लिया और बताया कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि वैश्विक आपदा के बाद भी एस्सार भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के जन्म दिवस से पहले उनकी असीम ऊर्जा को समर्पित अटल विद्युत मार्ग का ट्रायल रन इसी वर्ष 2020 में शुरू कर रहा है।

इज आफ़ डूइंग बिज़नेस के लिए तकनीकी पायलट करने वाली संस्था एस्सार के कार्यक्रम निदेशक अभिजीत सिन्हा ने बताया कि इंडिया गेट से माननीय मंत्री, संसद सदस्यों और विशिष्ठ अतिथियों को ले कर 4 इलेक्ट्रिक कारें 8 इलेक्ट्रिक बाइक और पत्रकारों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 2 इलेक्ट्रिक बस कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगी।

जतिन जितेन्द्र वार्ता


Disclaimer :- This story has not been edited by Outlook staff and is auto-generated from news agency feeds. Source: Varta