Advertisement

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस में सीट बंटवारे को लेकर रणनीति तय, बेल्लारी से लड़ेगी कांग्रेस

इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ कर्नाटक में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर...
कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस में सीट बंटवारे को लेकर रणनीति तय, बेल्लारी से लड़ेगी कांग्रेस

इस साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ कर्नाटक में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने अपनी रणनीति तय कर ली है।

कर्नाटक में 3 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव पर सत्तारूढ़ गठबंधन यानि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सीट बंटवारे पर जो बयान दिया है उसके मुताबिक 3 में से 2 सीटों पर जेडीएस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस एक सीट पर आपना उम्मीदवार उतारेगी।

बेल्लारी सीट से कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि तीन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ सीट साझा करने को लेकर हुई बातचीत में ये नतीजा निकला कि उप-चुनावों की 3 सीटों में से शिमोगा और मंडिया की दो सीटों पर जेडीएस चुनाव लड़ेगी और बाकी बची बेल्लारी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेगा।

खड़गे ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर साधा था निशाना

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ कर्नाटक की तीन लोकसभाओं के उपचुनावों की घोषणा करने को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर निशाना साधा था।

राज्य सरकार को विश्वास में लिए बिना चुनाव की घोषणा गलत: खड़गे

खड़गे ने कहा था कि विधानसभा चुनाव महत्वपूर्ण हैं, लेकिन राज्य सरकार को विश्वास में लिए बिना चुनाव की घोषणा गलत है। उन्होंने कहा था साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में केवल 5-6 महीने की अवधि के लिए चुनाव का खर्च करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad