Advertisement

यूपी चुनाव: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, भाजपा नेता दयाशंकर सिंह सपा के संपर्क में, दिग्गज नेता ने किया बड़ा दावा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को दावा किया कि भाजपा के एक वरिष्ठ...
यूपी चुनाव: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, भाजपा नेता दयाशंकर सिंह सपा के संपर्क में, दिग्गज नेता ने किया बड़ा दावा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को दावा किया कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने उनसे उनके आवास पर मुलाकात की, जिसे उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अगर सत्ताधारी संगठन ने उन्हें मौका नहीं दिया तो अपनी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की पेशकश की। उन्होंने यह भी दावा किया कि केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल चुनावों के लिए विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) के संपर्क में हैं।

राजभर ने कहा कि भाजपा के कई मंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संपर्क में हैं। राजभर की पार्टी ने 10 फरवरी से शुरू होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए सपा के साथ गठबंधन किया है।

एक समाचार चैनल से बात करते हुए, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ने कहा कि भाजपा के मंत्री देर रात अखिलेश यादव से मिलते हैं और फिर सपा प्रमुख उनकी राय लेते हैं।

राजभर ने कहा, “एक भाजपा नेता ने मुझसे एक कप चाय पर मुलाकात की। मैंने उनसे पूछा कि वह कहां से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने मुझसे वही सवाल किया। मैंने उनसे कहा कि सूची को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। फिर उन्होंने कहा कि वह सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने उनसे कहा कि आप चुनाव की तैयारी करें और अगर पार्टी (भाजपा) आपको टिकट नहीं देती है तो आप हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।'

एसबीएसपी के एक नेता ने कहा कि भाजपा के नेता उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह हैं। संपर्क किए जाने पर दयाशंकर सिंह ने पीटीआई से कहा, 'हम एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं और यह (राजभर के साथ) अनौपचारिक मुलाकात थी।' वर्तमान में, सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र राज्य मंत्री स्वाति सिंह, दयाशंकर सिंह की पत्नी के पास है।

इस बीच, राजभर ने पीटीआई से यह भी कहा, "केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल सपा के संपर्क में हैं। अनुप्रिया और सपा नेतृत्व के बीच बातचीत चल रही है। अब, सभी को अंदाजा हो गया है कि भाजपा की विदाई उत्तर प्रदेश में निश्चित है।"

उन्होंने कहा कि बातचीत कितनी आगे बढ़ गई है, इस बारे में अखिलेश यादव ही कुछ कह सकते हैं। हालांकि, अपना दल (सोनेलाल) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने पीटीआई को बताया, "राजभर के लिए, यह जानना काफी है कि अपना दल (एस) भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है। भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा चल रहा है, और इस बार पार्टी पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।"

2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में, अपना दल (एस) ने 12 सीटों पर भाजपा के सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ा था और नौ सीटों पर जीत हासिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement