Advertisement

महागठबंधन मेरे नहीं देश की जनता के खिलाफ है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महागठबंधन को लेकर विपक्षी पार्टियों पर तंज कसा। प्रधानमंत्री...
महागठबंधन मेरे नहीं देश की जनता के खिलाफ है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महागठबंधन को लेकर विपक्षी पार्टियों पर तंज कसा। प्रधानमंत्री ने गुजरात के सिलवासा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये महागठबंधन सिर्फ मोदी के खिलाफ ही नहीं, ये देश की जनता के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग खुद को बचाने के लिए सहारा ढूंढ रहे है और मैं देश को आगे ले जाने के लिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर निकल पड़ा हूं। उन्होंने कहा कि जब लोकतंत्र का गला घोटने वाले लोकतंत्र को बचाने की बात करते हैं तो देश के मुंह से निकलता है, वाह क्या बात।

गठबंधन के लोग डर गए हैं

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विपक्षी दलों के नेताओं के जमावड़े पर प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ये लोग डर गए हैं। उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल में भाजपा का केवल एक विधायक है लेकिन वहां भाजपा के विरोध में देश के सारे दल इकट्ठा हो गए हैं, क्योंकि हम सत्य के मार्ग पर चलने वाले लोग हैं इसलिए हमारे एक विधायक से भी ये लोग डर गए हैं।'

साथ आने से पहले ही शुरू हो गया मोलभाव

मोदी ने कहा, ‘महागठबंधन अभी ढंग से साथ भी नहीं आया है और अभी से अपने हिस्से को लेकर मोलभाव शुरू कर दिया गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरे कदमों ने कुछ लोगों को बेचैन कर दिया है। ये स्वाभाविक है कि वे गुस्सा हों, क्योंकि मैंने उन्हें जनता का पैसा लूटने से रोक दिया। नतीजा यह निकला कि उन्होंने अब महागठबंधन बना लिया है।‘ 

मोदी ने वज्र टैंक सेना को सौंपा

पीएम मोदी ने हजीरा (सूरत) में एलएंडटी आर्मर्ड सिस्टम्स कॉम्प्लेक्स देश को समर्पित किया। वे यहां बने युद्धक टैंक पर सवार भी हुए। कार्यक्रम में उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थीं। एलएंडटी के इस कॉम्पलेक्स में मोदी सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत युद्धक टैंक तैयार बनाया गया है, इसे 'के9 वज्र-टी' नाम दिया गया। आगे 100 होवित्जर तोप और अन्य सैन्य हथियार भी बनाए जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलवासा में 189 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे मेडिकल कॉलेज की नींव रखी।

दमन-दीव को मिलीं 1700 करोड़ की योजनाएं

पीएम मोदी ने दमन-दीव की 1,700 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं की शुरुआत की। साथ ही उन्होंने नवसारी में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस निराली कैंसर अस्पताल की आधारशिला भी रखी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad