Advertisement

शिक्षकों के बीच राहुल का संघ पर हमला, कहा- यह देश एक विचारधारा से नहीं चलेगा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को शिक्षकों के एक कार्यक्रम में जहां एजुकेशन सिस्टम को लेकर...
शिक्षकों के बीच राहुल का संघ पर हमला, कहा- यह देश एक विचारधारा से नहीं चलेगा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को शिक्षकों के एक कार्यक्रम में जहां एजुकेशन सिस्टम को लेकर अपने विचार रखे, वहीं सवाल-जवाब के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि शिक्षकों पर एक खास विचारधारा का हमला हो रहा है लेकिन एक अरब से अधिक आबादी वाला देश किसी एक विचारधारा से नहीं चलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। किसान, मजदूर सबका यही दर्द है। एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत कहते हैं कि राष्ट्र को संगठित करेंगे। मैं पूछता हूं कि आप कौन हैं जो राष्ट्र को संगठित करेंगे। क्या आप ईश्वर हैं? राष्ट्र खुद को स्वयं संगठित करेगा। यह आपका एक दिवास्वप्न है जो आने वाले दिनों खत्म हो जाएगा।'

एजुकेशन सिस्टम को मिलना चाहिए स्पेस

उन्होंने कहा कि एजुकेशन सिस्टम को अपनी आवाज उठाने का स्पेस दिया जाना चाहिए। शिक्षक देश के बेहद महत्वपूर्ण संसाधन हैं, जो काफी कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं। उन्होंने इस दौरान  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक बयान का भी जिक्र करते हुए कहा कि ओबामा ने कहा था कि अमेरिकियों को भारतीय स्टूडेंट्स से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा करके ओबामा ने भारतीय शिक्षकों की तारीफ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement