Advertisement

सिद्धू का फिर जागा पाकिस्तान प्रेम; कहा- शुरू होना चाहिए दोनों देशों के बीच व्यापार, इससे सभी को फायदा

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर सामने आया है। सिद्धू ने...
सिद्धू का फिर जागा पाकिस्तान प्रेम; कहा- शुरू होना चाहिए दोनों देशों के बीच व्यापार, इससे सभी को फायदा

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर सामने आया है। सिद्धू ने शनिवार को फिर दोहराया कि दोनों देशों के बीच ट्रेड शुरू किया जाना चाहिए। अमृतसर में सिद्धू ने कहा, 'मैंने पहले भी आग्रह किया था, मैं एक बार फिर से आग्रह करना चाह रहा हूं कि व्यापार शुरू होना चाहिए। इससे सभी को फायदा होगा।

सिद्धू इससे पहले अपने करतारपुर साहिब के दौरे के दौरान भी यही बात कह चुके हैं। सिद्धू ने कहा था कि बाबा गुरुनानक के नाम पर, दोनों देशों के बीच मित्रता का नया अध्याय शुरू होना चाहिए।

सिद्धू ने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापार बंद होने से पंजाब के कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है। हजारों नौकरियां चली गई हैं। भारत-पाकिस्तान तथा अन्य 34 देशों के साथ कारोबार के संभावित दायरे का 5 प्रतिशत भी फिलहाल हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।  

उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान और 34 देशों के बीच तकरीबन 37 बिलियन यूएस डॉलर का कारोबार होता था लेकिन अभी हम सिर्फ 3 बिलियन डालर  का व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आने वाले विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर ही हम आपको एक विजन देंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि आंखें सबके पास होती हैं लेकिन विजन किसी-किसी के पास होता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad