Advertisement

पीएनबी घोटाला राजग सरकार की सजगता के कारण सामने आयाः जावड़ेकर

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 11,300 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के...
पीएनबी घोटाला राजग सरकार की सजगता के कारण सामने आयाः जावड़ेकर

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज 11,300 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के लिए पूर्ववर्ती संप्रग सरकार का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार की सजगता के कारण यह घोटाला सामने आया।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह बैंकिंग फ्रॉड है जिसकी जांच चल रही है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सारा पैसा वापस आ जाए।

उन्होंने कहा कि  सभी एनपीए, गलत ढंग से कर्ज का वितरण वगैरह सभी संप्रग सरकार के समय हुआ। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह घोटाला बैंक द्वारा किया गया है। जो घोटाला सामने आया है वह संप्रग सरकार का घोटाला है। यह संप्रग सरकार के कार्यकाल में 2011 में शुरू हुआ।

जावड़ेकर ने कहा कि संप्रग सरकार के वित्त सचिव ने कोई कार्रवाई करने की जगह इलाहाबाद बैंक के तत्कालीन निदेशक दिनेश दूबे को इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर दिया। हम यह पूछना चाहते हैं कि वित्त सचिव ने किसके कहने पर दिनेश दूबे पर दबाव डाला।


इससे पूर्व इलाहाबाद बैंक के निदेशक रहे दिनेश दूबे ने कहा था कि उन्होंने 2013 में सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पास गीतांजलि जेम्स के खिलाफ असहमति का नोट भेजा था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मुझे निर्देश दिया गया था कि यह कर्ज मंजूर होना चाहिए। मुझ पर दबाव डाला गया इसकी वजह से मैंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार से चला हुआ कांड आज राजग सरकार में 10 गुना, 50 गुना बढ़ गया।

दिनेश दूबे के आरोपों पर पूर्व बैंक सचिव राजीव टकरु ने कहा कि वह मेरी इस व्यक्ति से जीवन में केवल एक बार मुलाकात हुई है। ये 2013 में मेरे कार्यालय में इस्तीफा देने आए थे। उनके इस्तीफे कारण यह था कि वे किसी बात से नाखुश थे। टकरु ने कहा कि मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मेरी उनसे कभी कोई बात नहीं हुई है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad