Advertisement

सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में बहुमत करें साबित, बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट की मांग की

कांग्रेस की अगुवाई वाली राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार अपनी कुर्सी बजाने में जुटी हुई...
सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में बहुमत करें साबित, बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट की मांग की

कांग्रेस की अगुवाई वाली राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार अपनी कुर्सी बजाने में जुटी हुई है। पार्टी में बगावत के रूख अख्तियार करने वाले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके दो समर्थक मंत्री को पद से हटा दिया गया है। गहलोत का दावा है कि उनके पास पूर्ण बहुमत है। जिसको लेकर विपक्षी पार्टी ने मांग की है कि सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में अपनी सरकार के बहुमत को साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट कराएं। 

भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि विधायकों के आवासों को पुलिस निगरानी में रखा जा रहा है और भारतीय आदिवासी पार्टी (बीटीपी) के विधायकों को धमकी दी गई है। विपक्षी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि कांग्रेस पहले फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करें, उसके बाद कैबिनेट में फेरबदल की जाएं। वहीं, डिप्टी नेता राजेंद्र राठौर ने दावा किया कि गहलोत सरकार विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। सरकार अल्पमत में है।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त, गोविंद सिंह डोटासरा बने नए राजस्थान कांग्रेस प्रमुख

ये भी पढ़ें: सभी पद से हटाने के बाद सचिन पायलट ने कहा, सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं

राज्य की विधानसभा में कुल दो सौ सीटें हैं। इसमें से कितने विधायक गहलोत खेमे के समर्थक हैं, इसी के मुताबिक राज्य में गहलोत सरकार पर संकट कम हो सकता है। भाजपा के पास अभी 72 विधायक है। कांग्रेस का दावा है कि उसके पास 109 विधायक हैं। विधायकों को होटल में रखा गया है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement