Advertisement

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की हिरासत पर बोलीं प्रियंका- दलितों का अपमान बर्दाश्त से बाहर

दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रामलीला मैदान में जुटे भीम आर्मी...
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की हिरासत पर बोलीं प्रियंका- दलितों का अपमान बर्दाश्त से बाहर

दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रामलीला मैदान में जुटे भीम आर्मी के कार्यकर्ता उग्र हो गए और पत्थरबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग के साथ ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद समेत कई लोगों को हिरासत में लेना पड़ा। पुलिस की तरफ से की गई इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी दलितों के बचाव में उतर आई हैं।

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज उठाते हैं तो भाजपा उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिफ्तार करती है।'

प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'दलितों की आवाज का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है। यह एक जज्बाती मामला है उनकी आवाज का आदर होना चाहिए।'

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित रविदास मंदिर को डीडीए द्वारा ढहाए जाने का विरोध बुधवार को राजधानी के कई इलाकों में देखने को मिला। विरोध जताने के लिए देश के कोने-कोने से समर्थक मध्य दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में आकर इकट्ठे हुए। इस भीड़ के चलते दिल्ली के कई जगहों पर जाम के हालात पैदा हो गए।

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में विरोधस्वरूप इकट्ठी हुई भीड़ बेकाबू हो गई। गुस्साई और बेकाबू भीड़ ने मौके पर मौजूद अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस पर अचानक हमला बोल दिया। लाउडस्पीकर से भीड़ को संयम बरतने की बार-बार चेतावनी दी जाती रही थी इसके बावजूद भीड़ काबू में नहीं आई। पुलिस ने इस मामले में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर समेत 50 लोगों को हिरासत में ले लिया। प्रियंका गांधी ने इस गिरफ्तारी पर विरोध जताया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad