Advertisement

राहुल, सिंघवी के जुड़े रहे हैं पीएनबी घोटालेबाजों से तारः निर्मला

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सीधे तौर पर आरोप लगाया कि 11,300 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले...
राहुल, सिंघवी के जुड़े रहे हैं पीएनबी घोटालेबाजों से तारः निर्मला

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सीधे तौर पर आरोप लगाया कि 11,300 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में शामिल लोगों के तार राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दूसरे नेताओं से जुड़े रहे हैं।  उन्होंने आज नई दिल्ली में कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी और उनके बेटे का संबंध हीरा कारोबारी नीरव मोदी की कंपनी फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड से रहा है। रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष गीतांजलि जेम्स के एक प्रमोशनल कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।


उन्होंने कहा कि नीरव मोदी द्वारा संचालित फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ने अद्वैत होल्डिंग लिमिटेड से लोवर परेल स्थित ट्रेड प्वाइंट बिल्डिंग लीज पर ली थी। 2002 से अनीता सिंघवी इसकी एक शेयरहोल्डर हैं। सीतारमण ने सवाल किया कि आप जानते हैं ये किसकी पत्नी हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता की पत्नी का पद निदेशक का है। इसके अलावा अविष्कार मानस सिंघवी भी हैं, जो संभवतः उनके पुत्र हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि गीतांजलि जेम्स को 2013 में छह महीने के लिए एनएसई में व्यवसाय करने से निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि 13 सितंबर 2013 को राहुल गांधी इस ग्रुप के एक प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए।


सीतारमण ने कहा कि जैसे ही मामला सामने आया सरकार नीरव मोदी को खोजने में लग गई। हालांकि वह देश से फरार होने में सफल हो गया पर सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरा घोटाला संप्रग के शासन काल में हुआ और अब विपक्षी पार्टियां झूठ फैला रही हैं। हमने घोटालेबाजों को भागने में मदद नहीं की बल्कि भाजपा सरकार उन्हें पकड़ने में लगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad