Advertisement

राफेल पर राहुल गांधी ने क्यों कहा, ‘पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त’

राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद पर केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को 36 विमानों के संबंध में सौंपी गई...
राफेल पर राहुल गांधी ने क्यों कहा, ‘पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त’

राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद पर केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को 36 विमानों के संबंध में सौंपी गई जानकारी के एक दिन बाद राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि इस सौदे में नरेंद्र मोदी ने अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये दिए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से राफेल लड़ाकू विमान से संबंधित जानकारी मांगी थी जिसका जवाब केंद्र सरकार ने कल यानी 12 नवंबर को सौंपा। इसके एक दिन बाद राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा “सुप्रीम कोर्ट में मोदीजी ने मानी अपनी चोरी। हलफनामे में माना कि उन्होंने बिना वायुसेना से पूछे कांट्रैक्ट बदला और 30,000 करोड़ रूपया अंबानी की जेब में डाला। पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त...”

राहुल गांधी ने इस ट्वीट में जिस खबर को शेयर किया है उसमें दावा किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले महीने कोर्ट को सौंपे गए दस्तावेजों की एक कॉपी याचिकाकर्ताओं को भी सौंपी गई है।

कोर्ट में सौंपी गई इस जानकारी के अलावा कोर्ट ने दस दिनों के भीतर 36 विमानों की कीमत संबंधी जानकारी भी बंद लिफाफे में देने के लिए बोला है। हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर सरकार कीमतों के बारे में जानकारी नहीं दे सकती तो उसे एक एफिडेविट देकर यह बताना होगा। मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होनी है।

सबसे पहले राफेल संबंधी यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में वकील मनोहर लाल शर्मा और विनीत धंडा द्वारा दायर की गई थी इसके बाद पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने भी एक सम्मलित याचिका दायर की। आम आदमी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इस मामले के याचिकाकर्ता हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad