Advertisement

राहुल गांधी के रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को दो विषयों में मिले A+, इनमें हुई फेल

एक तरह जहां आज सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी हुआ है वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां भी मोदी सरकार के चार...
राहुल गांधी के रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को दो विषयों में मिले A+, इनमें हुई फेल

एक तरह जहां आज सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी हुआ है वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां भी मोदी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करने में लगी हुई हैं। इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करने से पीछे नहीं हटे। राहुल ने रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को कृषि, विदेश नीति, पेट्रोल-डीजल के दाम और नौकरी में फेल करार दिया है।

26 मई को अपने कार्यकाल के चार साल पूरे करने के मौके पर मोदी सरकार के मंत्री अलग-अलग जगहों पर सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं। वहीं, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं।  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने रिपोर्ट कार्ड में मोदी सरकार को कृषि, विदेश नीति, पेट्रोल-डीजल के दाम और नौकरी में फेल करार दिया है। साथ ही, स्लोगन और सेल्फ प्रमोशन में मोदी सरकार को राहुल गांधी ने A+ दिया है और योगा में B-

मोदी के चार साल पर विपक्ष का कहना है कि सरकार ने जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया। मोदी सरकार ने इन चार सालों में केवल बयानबाजी की, हकीकत में कुछ भी जमीन पर नहीं उतरा। इसी बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर चुटकी ली और उनके कामकाज को लेकर एक रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया।

राहुल गांधी का ये रिपोर्ट कार्ड वाला ट्वीट 26 मई को दोपहर करीब एक बजे किया। इससे कुछ ही देर पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मोदी सरकार के उपब्धियों के बारे में बता रहे थे।

मायावती का मोदी सरकार पर हमला 

 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। पीएम मोदी अपने हर कदम को ऐतिहासिक बताते हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अपनी ऊंचाई पर हैं।

 

कांग्रेस की चुटकी- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

 

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि मोदी सरकार के चार साल का सार यही है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'। कांग्रेस मनीष ने कहा कि पिछले चार साल का यही सार है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है' और सभी मापदंडों पर मोदी सरकार पूरी तरह से फेल ही साबित हुई है।

 

कांग्रेस मना रही विश्वासघात दिवस

 

गौरतलब है कि मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर पूरे देश में इस दिन को विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है। कांग्रेस विश्वासघात दिवस पर एक पोस्टर भी जारी कर चुकी है, जिसपर लिखा है 'विश्वासघात: चार सालों में सिर्फ बात ही बात।'

 

कांग्रेस सभी राज्यों की राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस और जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेगी। इस दौरान कांग्रेस केंद्र सरकार का पर्दाफाश करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है। जहां एक तरफ किसानों को फसल का डेढ़ गुना दाम नहीं मिला, वहीं युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार नहीं मिले।

 

'साफ नीयतसही विकास'

 

चार साल पूरे होने पर मोदी सरकार 'साफ नीयत, सही विकास' का नया नारा देगी। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद,  रेल मंत्री पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित 10 बड़े मंत्री देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली में 28 मई शाम 3 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad