Advertisement

कांग्रेस का आरोप- मजदूरों की बसें जाने की अनुमति नहीं दे रही यूपी सरकार, मुख्यमंत्री योगी का जवाब- सूची नहीं दी

उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस ने जहां यूपी की योगी...
कांग्रेस का आरोप- मजदूरों की बसें जाने की अनुमति नहीं दे रही यूपी सरकार, मुख्यमंत्री योगी का जवाब- सूची नहीं दी

उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस ने जहां यूपी की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि वह एक हजार बसें मजदूरों के लिए चलाना चाहती है लेकिन राज्य सरकार मंजूरी नहीं दे रही है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर ओछी राजनीति और नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें बसों की कोई सूची मुहैया नहीं कराई गई।

12 घंटे इतजार के बाद लौटी बसेंः कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि यूपी सरकार से मंजूरी नहीं मिलने के कारण करीब 980 बसें भरतपुर, अलवर और राजस्थान के अन्य हिस्सों को वापस लौट गईं। यूपी सरकार के यह कहने के बाद कि उन्हें कांग्रेस से बसों की सूची नहीं मिली है, पार्टी नेताओं ने कहा कि वे सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय को सूची देंगे। यूपी कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा, "पिछले तीन दिनों से, प्रियंका गांधी जी राज्य में बसों की अनुमति देने के लिए यूपी के सीएम को लिख रही हैं, लेकिन अनुमति नहीं दी गई और 12 घंटे बाद बसों को वापस लौटना पड़ा।"

एक हजार बसें चलाने के लिए प्रियंका गांधी ने लिखा था पत्र

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने औरेया हादसे के बाद यूपी सरकार से प्रवासी मजदूरों के लिए एक हजार बसें चलाने की मंजूरी मांगी थी। प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा था, “देश के विभिन्न हिस्सों से चलते हुए लाखों मजदूर अपने घरों को वापस जाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। हम गाजीपुर और नोएडा की सीमाओं से 500-500 बसों का संचालन करना चाहते हैं।.”

कांग्रेस ने नहीं दी बसों की सूचीः योगी

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर कांग्रेस पर ओछी और नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के लिए एक हजार बसों की सूची मांगी थी। लेकिन उनके नेताओं ने अभी तक बसों की सूची मुहैया नहीं कराई। सीएम योगी ने औरेया सड़क हादसे में मारे गए 26 मजदूरों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को लूटा और अब सौ-सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली।

कोरोना काल में ओछी राजनीति बंद करें

उन्होंने कहा कि औरेया की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस नेतृत्व को समझना चाहिए कि हादसे में शामिल एक ट्रक राजस्थान से आया था और दूसरा पंजाब से। प्रवासी मजदूरों से मोटी रकम वसूली गई। जब बिहार और झारखंड जाने के लिए गरीबों से यह रकम वसूली गई तो कांग्रेस क्या कर रही थी। आप शोषण भी करेंगे और फिर ईमानदारी का चेहरा भी दिखाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं से कहना चाहूंगा कि इस कोरोना काल में ओछी राजनीति करना बंद करें। कांग्रेस के नेताओं ने इस संकट की घड़ी को मजाक बनाकर रख दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad