Advertisement

मोदी की PC पर राहुल का तंज- ‘अगली बार शायद शाह जवाब देने की इजाजत देंगे’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले संवाददाता सम्मेलन को लेकर...
मोदी की PC पर राहुल का तंज- ‘अगली बार शायद शाह जवाब देने की इजाजत देंगे’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले संवाददाता सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को तंज कसते हुए कहा कि वह इसकी प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं।

उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी तंज कसा कि शायद वह अगली बार मोदी को संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देने का अवसर प्रदान करें।

भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को हुए संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहकर संवाददाताओं के किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया कि यह प्रेस वार्ता भाजपा अध्यक्ष शाह के लिए आयोजित की गयी है और वह अनुशासन का पालन करते हुए किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बधाई मोदी जी। शानदार संवाददाता सम्मेलन। आपने कदम बढ़ाया। शायद अगली बार अमित शाह आपको कुछ सवालों का जवाब देने दें। बहुत अच्छा।’’

एक भी सवाल नहीं, एक भी जवाब नहीं

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘मोदी जी की पहली और आख़िरी प्रेसवार्ता- अमित शाह की बैसाखी बना ! खोदा पहाड़, निकली चुहिया! एक घंटे का भाषण, पत्रकारों के चेहरे पर थकान, पत्रकारिता पर बहुत सारा प्रवचन। एक भी सवाल नहीं, एक भी जवाब नहीं।’’

प्रेस कॉन्फ्रेंस की मांगकरते रहे हैं राहुल

राजनीतिक गलियारों से भी प्रधानमंत्री मोदी से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की मांग उठती रही है। कई विपक्षी नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी बीते 5 साल से लगातार इस बात को मुद्दा बनाते रहे हैं कि प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने निशाना साधते हुए कहा था, 'प्रिय मोदी जी, अब चुनाव प्रचार पूरा हो गया है। आशा करता हूं कि आप प्रधानमंत्री के तौर पर अपने पार्ट टाइम जॉब के लिए कुछ समय निकालेंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1,654 दिन हो गए। फिर भी कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं? हैदराबाद में संवाददाता सम्मेलन की कुछ तस्वीरें आपके लिए शेयर कर रहा हूं। किसी दिन कोशिश करिए। सवालों की बौछार का सामना करना मजेदार होता है।'' इसके अलावा राफेल डील को लेकर भी प्रधानमंत्री के प्रेस कॉन्फ्रेंस की मांग लगातार राहुल गांधी करते रहे हैं। लेकिन आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी मोदी ने सिर्फ अपनी बात रखकर सवालों से किनारा कर लिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad