Advertisement

पीएम मोदी दूसरे फेज में लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस ने पूछा- पहले फेज में क्यों नहीं

देश में कोरोना का टीकाकरण अभियान जारी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक करीब आठ लाख लोगों का टीकाकरण...
पीएम मोदी दूसरे फेज में लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस ने पूछा- पहले फेज में क्यों नहीं

देश में कोरोना का टीकाकरण अभियान जारी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक करीब आठ लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस बीच ये मांग भी उठने लगे हैं कि देश के राजनेताओं को कोरोना वैक्सीन लगावाने के लिए आगे आने चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका दूसरे फेज में लगवांएगे। इसके साथ हीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। अब कांग्रेस समेत विपक्ष के कुछ नेताओं ने कहा है कि पीएम मोदी को खुद पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए।

वहीं, आउटलुक से बातचीत में भी देश के वरिष्ठ डॉक्टरों ने सवाल उठाते हुए मांग की है कि पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर झिझक लंबे समय तक बनी रहेगी।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि हमारी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। जो साइड इफेक्ट हो रहे हैं, वे कॉमन हैं और किसी भी वैक्सीनेशन के बाद ये देखे जा सकता है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग राजनीतिक वजहों से वैक्सीनेशन के बारे में गलत जानकारियां लोगों के बीच फैला रहे हैं। कुछ लोग वैक्सीन लगवाने में झिझक रहे हैं।

आउटलुक से बातचीत में डॉक्टरों का कहना है कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, सदन के अमेरिकी अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी, सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली ह्सियन लूंग, यूएई के प्रधान मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद मकीम और कई अन्य लोग वैक्सीन  ले सकते हैं फिर हमारे राजनेता संकोच क्यों कर रहे हैं? इस सवाल को डॉ. प्रताप सिंह भी उठाते हैं।

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement