Advertisement

नोटबंदी से अमीरों को हुआ फायदा, गरीबों को पहुंची चोटः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला...
नोटबंदी से अमीरों को हुआ फायदा, गरीबों को पहुंची चोटः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण ‘सूट बूट’ वाले अमीरों को फायदा पहुंचा है और गरीबों को चोट पहुंची है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी में पूरे देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैंक के सामने खड़ा कर दिया। लाइन में एक भी सूट-बूट वाला अरबपति नहीं खड़ा था। माताओं और बहनों के तकिये के नीचे से पैसा छीनकर अनिल अंबानी, नीरव मोदी जैसों की जेब में डाला है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि भाजपा की सरकार ने आपका धन छीनकर सबसे बड़े उद्योगपतियों को दिया। छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेताओं ने, मुख्यमंत्री ने सबके सामने खुलकर चोरी की। इसमें कोई शक नहीं कि नोटंबदी बड़ा घोटाला है।

'धन कुबेरों के लिए काम करते हैं मोदी'

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल ठेके में 30 हजार करोड़ रुपये  अनिल अंबानी को दे दिया। यह वही पैसा था जो लोगों ने नोटबंदी के दौरान लाइन में लगकर बैंकों में जमा किया था। मोदी धन कुबेरों के लिए काम करते हैं।  उन्होंने कहा कि हर रोज लाखों करोड़ रुपया आपकी जेब से निकालकर चौकीदार अपने मित्रों को दे रहा है। वे इन पैसों से उसकी मार्केटिंग करते हैं, टीवी पर चलाते हैं। जैसे ही चौकीदार चुनाव हारेगा, ये मार्केटिंग बंद हो जायेगी।

'किसानों को सही दाम मिलेगा' 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान बीमा का पैसा भरता है और वो पैसा भी अनिल अंबानी की जेब में जाता है। जम्मू-कश्मीर में भी अनिल अंबानी को बीमा का काम दे दिया। जहां भी देखो अपने 10-15 दोस्तों को सब देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने किसानों से वादा किया था कि आपको सही दाम मिलेगा, बोनस मिलेगा, कर्जा माफ होगा, लेकिन नहीं किया। जो वायदे उन्होंने तोड़े, वो वायदे भी कांग्रेस पार्टी पूरा करके दिखायेगी।

'हर तबके के लिए काम करेंगे'

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो समाज के हर तबके के लिए काम करेगी तथा हर किसी को महसूस होगा कि सरकार में उनकी आवाज सुनी जा रही है। साथ ही वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जा माफ करके दे देगी। उन्होंने कहा कि देश के सामने सबसे बड़ा सवाल बेरोजगारी का है। भाजपा के लोग अपने मित्रों को और आरएसएस के लोगों को दूसरे प्रदेशों से रोजगार दिलवाते हैं, कांग्रेस सरकार आउटसोर्सिंस को खत्म करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad