Advertisement

चुनाव से पहले मायावती ने पूछा, वाराणसी में मोदी की जीत से ज्यादा हार ऐतिहासिक नहीं होगी?

लोकसभा चुनाव के 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती...
चुनाव से पहले मायावती ने पूछा, वाराणसी में मोदी की जीत से ज्यादा हार ऐतिहासिक नहीं होगी?

लोकसभा चुनाव के 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर ट्विट के जरिए निशाना साधा। मायावती ने आरोप लगाया कि मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए जाति, सांप्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दी है, जो अति-दुःखद है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी?

मायावती ने टि्वट में लिखा, ''पीएम मोदी का गुजरात माॅडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति और साम्प्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद।''

इसके बाद दूसरे टि्वट में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर मायावती ने कहा कि मानवतावाद के मसीहा तथागत गौतम बुद्ध का शान्ति, अहिंसा, करुणा और दया का संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए ऐसी अमूल्य निधि है जिसकी बदौलत अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शान्ति व सद्भाव का वातावरण सृजित किया जा सकता है, जिसकी आज सख्त जरूरत भी है।

बंगाल हिंसा को लेकर मायावती ने पीएम मोदी और अमित शाह को घेरा

इससे पहले गुरुवार को मायावती ने बंगाल हिंसा को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह को घेरा था। उन्होंने कहा था, ‘देश में जब से लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई है तबसे खासकर बंगाल में आए दिन कोई ना कोई खबर जरूर सुर्खियों में रहती है जिसके लिए वहां पूरे तौर से बीजेपी और आरएसएस के लोग ही जिम्मेदार है’।

मायावती ने आगे कहा था, ‘इस चुनाव में जहां तक बंगाल में आये दिन चुनावी हिंसा और बवाल आदि होने का सवाल है तो ऐसा साफ तौर से लगता है कि पीएम मोदी और इनके चेले अमित शाह के नेतृत्व में उनकी पूरी पार्टी ने सोची-समझी रणनीति के तहत ही ममता बनर्जी सरकार को निशाने पर लिया हुआ है’।

सातवें और अंतिम चरण में यूपी के इन सीटों पर चुनाव

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में 19 मई को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में मतदान होना है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad