Advertisement

मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी देंगी ममता बनर्जी, हाल ही टीएमसी में की है वापसी

कभी टीएमसी के संस्थापक नेताओं में से एक रहे मुकुल रॉय शुवेंदु अधिकारी और अभिषेक बनर्जी के बढ़ते कद से...
मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी देंगी ममता बनर्जी, हाल ही टीएमसी में की है वापसी

कभी टीएमसी के संस्थापक नेताओं में से एक रहे मुकुल रॉय शुवेंदु अधिकारी और अभिषेक बनर्जी के बढ़ते कद से नाराज होकर हाल ही में अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि मुकुल रॉय को टीएमसी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है। बीजेपी में ले मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी।

मुकुल राय की वापसी के राजनीतिक निहितार्थ हैं। फिलहाल ममता को मुकुल रॉय की जरूरत नहीं थी, क्योंकि उनके बिना ही ममता ने बंगाल चुनाव जीत लिया था लेकिन बंगाल में बीजेपी को स्थापित कर 18 लोकसभा सीटों पर पहुंचाने में मुकुल रॉय की भूमिका बड़ी थी। ममता इसे बेहतर समझ रहीं थीं।

बीजेपी छोड़कर मुकुल के टीएमसी ज्वाइन करने बाद पार्टी की मुखिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अन्य नेताओं ने उनका फिर से स्वागत किया है। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बागी हुए कई नेताओं ने टीएमसी में वापसी इच्छा जताई है।

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि राजीव बनर्जी भी बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में वापसी कर सकते हैं। राजीब ने शनिवार को टीएमसी के राज्य सचिव कुणाल घोष के कोलकाता स्थित घर जाकर मुलाकात की और इसके बाद सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, कुणाल घोष ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad