Advertisement

कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को बताया तमाशा, कहा- मुस्लिम वोटों के लिए पागल हो चुके हैं आप-कांग्रेस

दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा है कि मुस्लिम वोटों के लिए...
कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को बताया तमाशा, कहा- मुस्लिम वोटों के लिए पागल हो चुके हैं आप-कांग्रेस

दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा है कि मुस्लिम वोटों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पागल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोटों के लिए ही शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए हैं। कपिल मिश्रा ने एक के बाद दो ट्वीट कर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

आप औरकांग्रेसजमीन पर चुनाव हार रहे हैं

आम आदमी पार्टी से भाजपा में आए कपिल मिश्रा ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लिखा, आप और कांग्रेस जमीन पर चुनाव हार रहे हैं, इसलिए वे इसे पुलिस स्टेशन, अदालत और कागज पर लड़ना चाहते हैं। मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और सच बोला है।

आप और कांग्रेस दोनों मुस्लिम वोट बैंक के लिए पागल हो चुके हैं

वहीं, इससे पहले किए गए ट्वीट में मिश्रा ने लिखा,"दिल्ली के हर घर मे यहीं चर्चा हैं, हर नुक्कड़, हर चाय की दुकान पर यही चर्चा हैं। आप और कांग्रेस दोनों मुस्लिम वोट बैंक के लिए पागल हो चुके हैं। इसीलिए शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए। ये सिर्फ मेरी आवाज नहीं, पूरी दिल्ली की आवाज है। सच बोलना जरूरी है।

कपिल मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग ने दर्ज कराया केस

मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग ने मामला दर्ज कराया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने शाहीन बाग लेकर विवादित ट्वीट किए थे। इस ट्वीट में उन्होंने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी। इस मामले में उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था और शुक्रवार को अपना पक्ष रखने को कहा था। बताया जाता है कि कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को आयोग के सामने अपना पक्ष रखा लेकिन चुनाव आयोग उनके पक्ष से संतुष्ट नहीं हुआ।

इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मॉडल टाउन थाने में देर शाम लिखित शिकायत दी गई। जिसके आधार पर उन पर आचार संहिता का उल्लंघन सहित अन्यधाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

चुनाव आयोग ने जारी किया था नोटिस

कपिल मिश्रा के 'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार को ट्विटर से विवादित ट्वीट हटाने के लिए कहा था। आयोग ने इसे हटाने के लिए ट्विटर से भी कहा है। इस पर उन्होंने कहा था कि वे चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब देंगे। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने यह भी कहा था कि सच बोलना कोई गुनाह नहीं है। वह अपने बयान पर कायम हैं।

23 जनवरी को कपिल मिश्रा ने किया था विवादित ट्वीट

पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि 8 फरवरी को होने वाला चुनाव भारत बनाम पाकिस्तान होगा। चुनाव आयोग ने इस ट्वीट को आपत्तिजनक माना और उन्हें इसे तुरंत हटाने का सलाह दिया था।

मिश्रा के ट्वीट के बाद सिसोदिया ने दिया था ये जवाब

कपिल मिश्रा के हिंदुस्तान-पाकिस्तान मैच और मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर सिसोदिया ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा ट्वीट किया कि कुछ भी कर लें आठ फरवरी को जीतेगा तो हिंदुस्तान ही।

दरअसल कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट में लिखा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। फिर लिखा पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी है। दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं। इस पर सिसोदिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक भारतीय होने के नाते मैं फक्र के साथ कहता हूं कि 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही। अब उनको तय करना है कि क्या वो पाकिस्तान बनेंगे? वहीं राज्यसभा सदस्य संजय ङ्क्षसह ने कहा कि हम कहते हैं कि हिंदुस्तान ही जीतेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement