Advertisement

पिता की गिरफ्तारी पर बोले कार्ति, अनुच्छेद-370 से ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया गया

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता की गिरफ्तारी के बाद केंद्र...
पिता की गिरफ्तारी पर बोले कार्ति, अनुच्छेद-370 से ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया गया

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अनुच्छेद-370 हटाए जाने के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया गया है। कार्ति ने कहा कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है।

संवाददाताओं से बातचीत में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है। बता दें कि बुधवार को देर तक चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद रात को चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर लिया था।

'370 से ध्यान हटाने के लिए गिरफ्तारी'

पिता की गिरफ्तारी के बाद कार्ति चेन्नई से दिल्ली के लिए निकले हैं, जहां चिदंबरम को सीबीआई हेडक्वॉर्टर में रखा गया है। इससे पहले उन्होंने कहा कि यह बदले के लिए किया गया एक नफरत भरा काम है जो एक लचीली एजेंसी ने किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सिर्फ राजनीतिक जंग में बराबरी के लिए किया गया है जिसे करने की कोई जरूरत नहीं थी। कार्ति ने कहा, 'देश का ध्यान आर्टिकल 370 से हटाने के लिए यह किया गया है।'

पूर्व वित्त और गृह मंत्री की छवि खराब करने के लिए किया गया ऐसा

कार्ति ने आरोप लगाया कि यह सिर्फ टीवी पर एक नाटक करने और कांग्रेस पार्टी और पूर्व वित्त और गृह मंत्री की छवि खराब करने के लिए किया गया है। यह पूरी तरह से गढ़ा गया मामला है जिससे उनका कोई नाता नहीं है। उन्होंने कहा कि इसे राजनीतिक और कानूनी तरीके से लड़ा जाएगा। बता दें कि इससे पहले 27 घंटे तक लापता रहने के बाद पी. चिदंबरम रात को बुधवार करीब 8 बजे अचानक कई नेताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे।

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद गिरफ्तार किए गए चिदंबरम

पार्टी दफ्तर में चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुद को बेगुनाह बताया और तुरंत अपने घर के लिए रवाना हो गए। चिदंबरम के कांग्रेस दफ्तर पहुंचने की खबर पर सीबीआई टीम भी पहुंची लेकिन तब तक चिदंबरम वहां से रवाना हो चुके थे। इसके बाद सीबीआई भी पीछा करते हुए उनके घर तक पहुंची। सीबीआई ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया लेकिन गेट न खुलने पर दीवार फांदकर ही सीबीआई के अफसर घर के अंदर घुस गए और चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad