Advertisement

पंजाब कांग्रेस का अगला चेहरा कौन: सीएम अमरिंदर ने पूरे मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, आलाकमान के सामने कैप्टन का सरेंडर

पंजाब कांग्रेस में भारी उथल-पुथल के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज विधायक दल की सांय 5...
पंजाब कांग्रेस का अगला चेहरा कौन: सीएम अमरिंदर ने पूरे मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, आलाकमान के सामने कैप्टन का सरेंडर

पंजाब कांग्रेस में भारी उथल-पुथल के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज विधायक दल की सांय 5 बजे होने वाली बैठक से पहले करीब साढ़े चार बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया हैं। कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा था।कैप्टन को विधायक दल की बैठक में शामिल होने से मना किया गया था, जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर ने अपने पूरे कैबिनेट के साथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। अब ये सवाल है कि कैप्टन के बदले नया मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। मुख्यमंत्री की दौड़ में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम सामने आ रहा है। कांग्रेस हाईकमान ने जाखड़ को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है। इस बीच कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत व प्रयवेक्षक अजय माकन व हरीश चौधरी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। 

विधायक दल की बैठक से पहले कैप्टन के सरकारी निवास  पर दोपहर 2 बजे पार्टी विधायकों की बैठक में आधा दर्जन केबिनेट मंत्री और इतने ही विधायक शामिल हुए। शुक्रवार देर रात करीब 12 बजे पंजाब प्रभारी हरीश रावत के ट्वीट से विधायक दल की बैठक बुलाए जााने से पंजाब की सियासत में उबाल आ गया है। रावत के ट्वीट का अनुसरण करते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी ट्वीट विधायकों को सीएलपी की एक बैठक में शामिल होने के लिए कहा था। 

विधायक दल की बैठक बुलाए जाने की मांग को लेकर दो दिन पहले 40 विधायकों ने कांग्रेस हाईकमान को पत्र लिखा था। इस पर संज्ञान लेते हुए हाईकमान ने अचानक विधायकों की बैठक बुलाई है।इनमें ज्यादातर विधायक सिद्धू खेमे के हैं और कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के पक्ष में हैं। 

इधर सीएम की दौड़ में सबसे आगे सुनील जाखड़ का नाम चल रहा है। इसके अलावा सांसद प्रताप बाजवा और केबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम भी लिया जा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad