Advertisement

राहुल गांधी पर ‘बेतुके आरोप’ लगाकर हमारी समझ का अपमान कर रही है भाजपा: कपिल सिब्बल

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ‘मोदी उपमान’ संबंधी उनकी टिप्पणी को...
राहुल गांधी पर ‘बेतुके आरोप’ लगाकर हमारी समझ का अपमान कर रही है भाजपा: कपिल सिब्बल

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ‘मोदी उपमान’ संबंधी उनकी टिप्पणी को लेकर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान करने का आरोप लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो नेताओं पर शनिवार को निशाना साधा और कहा कि ये नेता इस तरह के ‘‘बेतुके आरोप’’ लगाकर लोगों की बुद्धिमत्ता का ‘‘अपमान’’ कर रहे हैं।

सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में सजा सुनाए जाने के मद्देनजर केरल की वायनाड संसदीय सीट से सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि गांधी की अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा।

सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई थी। बहरहााल, अदालत ने राहुल को जमानत भी दे दी और उनकी सजा के अमल पर 30 दिनों तक के लिए रोक भी लगा दी थी, ताकि वह फैसले को चुनौती दे सकें।

केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में गांधी पर ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाया था।

सिब्बल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘‘धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर: ‘राहुल ने ओबीसी का अपमान किया’। इस प्रकार के बेतुके आरोप लगाकर आप हमारी बुद्धिमत्ता का ‘अपमान’ कर रहे हैं।’’

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय सदस्य के रूप में राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad