Advertisement

मनमोहन का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- समाज के लिए घातक है बढ़ती असहिष्णुता और मॉब लिंचिंग

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को मोदी सरकार का नाम लिए बगैर ही नरेंद्र मोदी सरकार पर...
मनमोहन का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- समाज के लिए घातक है बढ़ती असहिष्णुता और मॉब लिंचिंग

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को मोदी सरकार का नाम लिए बगैर ही नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से बढ़ रही असहिष्‍णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और कुछ खास समूहों की की हिंसक वारदातें और भीड़ हिंसा की प्रवृत्तियां हमारे समाज को नुकसान पहुंचा सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें राजीव गांधी के रास्ते पर चलना होगा। वे (राजीव गांधी) शांति, एकीकरण और सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देने के पक्षधर थे।

पूर्व पीएम ने कहा कि कुछ चलन ऐसे हो गए हैं, जिनसे असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और हिंसा बढ़ रही है। ये काम नफरत पैदा करने वाले कुछ संगठन कर रहे हैं। साथ ही भीड़ कानून अपने हाथ में ले रही है, जिससे हमारी राजनीति को नुकसान हो रहा है।

 

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हाल ही में राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। राज्यसभा की एक सीट के लिए एक ही उम्‍मीदवार मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। नाम वापसी का समय निकल जाने के बाद एक उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रहने के कारण उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

 

राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल इस वर्ष 14 जून को समाप्त हो गया। राजस्थान से राज्यसभा की 10 सीटें हैं। उनमें से नौ पर भाजपा के सदस्य हैं और अब एक सदस्य कांग्रेस पार्टी का है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad