Advertisement

मोदी सरकार ने सिर्फ भय, हिंसा और घृणा दियाः राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मेघालय में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर...
मोदी सरकार ने सिर्फ भय, हिंसा और घृणा दियाः राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मेघालय में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है तब यह साफ हो रहा है कि इसने आशा, सुरक्षा, आर्थिक प्रगति देने की जगह हमें निराशा, बेरोजगारी, भय, घृणा और अशांति दिया।


राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी ने लोगों समेत सरकार को सपने दिखाए। इसके बाद सरकार खुशी से सोती रही और वह लोगों की मेहनत की कमाई लेकर भाग गया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने विजय माल्या और नीरव मोदी को देश से भागने में मदद की और यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है।

उन्होंने कहा कि दूसरे मोदी जी यानी प्रधानमंत्री ने भी लोगों को सपने दिखाए। अच्छे दिनों के सपने, हर खाते में 15 लाख रुपये जमा करने के सपने और दो करोड़ नौकरी के सपने। मगर ये सपने कभी सच नहीं हुए।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेघालय के बिना भारत पूर्ण नहीं है। आप भारत की आत्मा में गूंज, रंग और संगीत भरते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपकी भावनाओं का आदर करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मेघालय की विशिष्ट संस्कृति और यहां के सांस्कृतिक अधिकार को संरक्षण देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय मेघाल देश के सबसे शिक्षित राज्य के रूप में उभरा है। यहां के प्राथमिक स्कूलों में लड़कियों के दाखिले की दर भारत में सबसे ज्यादा है।

राज्य के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की तारीफ करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इनके नेतृत्व में मेघालय ने अभूतपूर्व वृद्धि और समृद्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि आपके पास देश का सबसे ज्यादा काम करने वाला मुख्यमंत्री और इसका प्रमाण यहां के जबरदस्त विकास के रूप में देखा जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad