Advertisement

देश में रोजगार की कमी नहीं, पद के मुताबिक योग्य लोगों की कमी: श्रम एवं रोजगार मंत्री

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है बल्कि पद के...
देश में रोजगार की कमी नहीं, पद के मुताबिक योग्य लोगों की कमी: श्रम एवं रोजगार मंत्री

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है बल्कि पद के मुताबिक काबिल लोगों की कमी है।

केन्द्रीय मंत्री गंगवार ने कहा कि हमारे उत्तर प्रदेश में जो रिक्रूटमेंट करने आते हैं, वो इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है। कमी है तो योग्य लोगों की।

गंगवार का ये बयान ऐसे समय आया है जब बेरोजगारी और आर्थिक हालात को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं सरकार स्थिति से निपटने के लिए कई घोषणाएं कर चुकी है।

मंत्री का कहना है कि वे इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं। इसलिए उन्हें जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है। रोजगार बहुत है। रोजगार कार्यालय के आलावा उनका मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है।

गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बरेली में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि किसान, श्रमिक, छोटे व्यापारी, श्रम कानून सरलीकरण, तीन तलाक, अनुच्छेद 370 हटाने, पेंशन आदि तमाम उल्लेखनीय काम इन सौ दिनों में हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में कई केंद्रीय कानून लागू नहीं थे जो लागू करने की प्रक्रिया शुरू हुई है। उनका मंत्रालय अब श्रीनगर में सौ बेड क्षमता का अस्पताल और भविष्य निधि संगठन कार्यालय भी खुलेगा, इससे पहले मंत्रालय से एक टीम वहां दौरा करेगी।

आर्थिक मंदी के खिलाफ विपक्ष हमलावर

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा आर्थिक हालात के मद्देनजर मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। पार्टी घोषणा कर चुकी है कि वो आर्थिक मंदी पर पूरे देश में 15 से 25 अक्टूबर के बीच बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों का आयोजन करेगी। कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने गुरुवार को कहा था कि, "हमने आर्थिक मंदी पर 20 से 30 सितंबर को राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का फैसला लिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad