Advertisement

क्या गोवा में टीएमसी से गठबंधन करेगी कांग्रेस? दिग्गज नेता ने दिया जवाब; राहुल गांधी लेंगे आज अहम बैठक

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से सियासी पार्टियों में हलचल तेज है। इस बीच...
क्या गोवा में टीएमसी से गठबंधन करेगी कांग्रेस? दिग्गज नेता ने दिया जवाब; राहुल गांधी लेंगे आज अहम बैठक

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से सियासी पार्टियों में हलचल तेज है। इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी रणनीति बनाने में जुटी है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गोवा कांग्रेस के नेताओं के साथ मंगलवार को बैठक करने वाले हैं। इसे लेकर पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है। लेकिन देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर इन अटकलों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया।

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी प्रकार की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि उन्हें भरोसा है कि वे शीघ्र ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर वापस लाएंगे।

राहुल गांधी की गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बारे में पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के साथ किसी प्रकार का गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है। उनका कहना है कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए थे।

बता दें कि गोवा में फरवरी की 14 तारीख को मतदान होंगे। गोवा में विधानसभा चुनाव केवल एक चरण में सम्पन्न होगा। इससे पहले राहुल गांधी ने गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की रणनीति तैयार करने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी केसी वेणुगोपाल और पी चिदंबरम से भी चर्चा की।

दरअसल अब तक गोवा में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही टक्कर रही है। लेकिन इस बार गोवा के मैदान में आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस उतर चुकी है। लिहाजा गोवा विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प रहने वाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad