Advertisement

जवान अपनी जिंदगी देते हैं, मोदी जी ने उनकी जेब का पैसा अंबानी को दे दिया: राहुल गांधी

दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां से भी राफेल...
जवान अपनी जिंदगी देते हैं, मोदी जी ने उनकी जेब का पैसा अंबानी को दे दिया: राहुल गांधी

दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां से भी राफेल डील मामले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल डील की कीमत देश की जनता को क्यों नहीं बता रहे। उन्होंने इस पर संसदीय समिति गठित किए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा, ‘मोदी जी ने HAL से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया। जिंदगी में उन्होंने एयरक्राफ्ट नहीं बनाया। हमारे जवान अपनी जिंदगी देते हैं। मोदी जी ने उनकी जेब से पैसा चोरी करके अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया।‘

उन्होंने कहा, इस पर जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) गठित कीजिए और सच सामने आ जाएगा। लेकिन अरुण जेटली के बॉस नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं कर सकते। नरेंद्र मोदी बड़े भाषण देते हैं लेकिन राफेल और अनिल अंबानी पर एक शब्द नहीं बोलते।‘

उन्होंने कहा, ‘अरुण जेटली हर रोज कहते हैं सच्चाई, सच्चाई, सच्चाई...जेपीसी बैठाइए और सब सच्चाई बाहर आ जाएगी। मोदी जी बड़े-बड़े भाषण देते हैं पर राफेल, अनिल अंबानी के बारे में एक शब्द नहीं कहते। क्यूंकि चौकीदार ने अनिल अंबानी से चोरी करवाई है।‘

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि वो पीएम नहीं देश के चौकीदार बनना चाहते हैं। देश का चौकीदार (पीएम मोदी) चोरी कर गया, फ्रांस जाते हैं और कहते हैं कि अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देना है। देश समझना चाहता है कि देश के चौकीदार ने क्या किया? यूपीए सरकार ने फ्रांस से 126 जेट विमानों के लिए 526 करोड़ रुपए में सौदा तय किया था।

बड़े उद्योगपतियों पर दरियादिली

उन्होंने कहा, 'अंबानी ने कभी भी कोई जेट विमान नहीं तैयार किया। उन्होंने 45 हजार करोड़ का कर्ज लिया था जिसे वह नहीं लौटा रहे। अंबानी ने डील हासिल करने से महज 10 दिन पहले ही कंपनी बनाई। मैं नहीं जानता कि वह किस तरह से इसमें आए और उन्हें डील हासिल हो गई।'

मंदिर दर्शन के लिए गए राहुल गांधी

अमेठी के दौरे पर राहुल को शिवभक्त के तौर पर पेश किया जा रहा है। बम भोले के नारों के बीच राहुल गांधी का स्वागत किया गया है।

राहुल ने यहां पर शिवमंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान भारी संख्या में कांवड़िए भी मौजूद रहे। राहुल यहां महिला विकास सेंटर भी पहुंचे, उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर राहुल गांधी

राहुल गुजरात चुनाव से ही सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रहे हैं। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद को शिवभक्त बताया था। इसके बाद वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर भी गए, जब से भगवान शंकर के दर्शन करके लौटे हैं।

मध्य प्रदेश के दौरे पर राहुल गांधी को शिवभक्त के तौर पर पेश किया गया था। भोपाल में जगह-जगह उन्हें शिवभक्त राहुल के नाम से होर्डिंग लगा दी गई थी। इनमें कैलाश मानसरोवर की यात्रा के बाद आने के स्वागत का जिक्र था।

कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

अमेठी में राहुल गांधी के स्वागत में भी ऐसी होर्डिंगें लगा दी गई हैं. इन पर राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया है। इस दौरे में वह सांसद निधि से कराई जाने वाली कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व प्रधानों के साथ बैठक करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad