Advertisement

सीएम कुमारस्वामी की नाराजगी पर कांग्रेस ने दी ये नसीहत

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीयू की गठबंधन सरकार में काफी कुछ सही नहीं चल रहा है। कांग्रेस और जेडीयू के बीच...
सीएम कुमारस्वामी की नाराजगी पर कांग्रेस ने दी ये नसीहत

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीयू की गठबंधन सरकार में काफी कुछ सही नहीं चल रहा है। कांग्रेस और जेडीयू के बीच मचे घमासान पर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी बेहद नाराज चल रहे  हैं और उन्‍होंने गठबंधन की सरकार चलाने को विषपान बताया है। कुमारस्‍वामी के इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने उन्‍हें खुश रहने की नसीहत दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, परमेश्‍वर ने कहा, “कुमारस्‍वामी ऐसा कैसे कह सकते हैं? उन्‍हें आवश्‍यक रूप से खुश रहना होगा। सीएम को हमेशा खुश रहना चाहिए। यदि वह खुश रहेंगे तो हम सभी लोग खुश रहेंगे।”

दरअसल, शनिवार को एक कार्यक्रम में कुमारस्वामी ने कहा कि हालांकि उनके पार्टी के लोग इस बात से खुश हैं कि उनके अन्ना या थम्मा (भाई) सीएम बने हैं लेकिन वह वर्तमान हालात से खुश नहीं हैं।

कुमारस्वामी ने कहा कि वे किसी को बताए बिना अपने दर्द को जब्त कर रहे हैं, जो जहर से कम नहीं है। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार चल रही है।

जेडीएस की तरफ से उनके मुख्यमंत्री बनने की खुशी में आयोजित किए गए कार्यक्रम में कुमारस्वामी ने गुलदस्ते को भी स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा, मैं किसी को बताए बिना अपने दर्द को जब्त कर रहा हूं, जो जहर से कम नहीं है। कुछ भी चल रहा है उससे वह खुश नहीं हैं।

कुमारस्वामी ने कहा कि कोई नहीं जानता कि कर्ज माफी के लिए अधिकारियों को मनाने के लिए मुझे कितनी मशक्कत करनी पड़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वे अन्ना भाग्य स्कीम  में 5 किलो चावल की जगह 7 किलो चाहते हैं। वे इसके लिए कहां से 2500 करोड़ रुपये लेकर आएं?

उन्होंने आगे कहा, “ टैक्स लगाने के लिए मेरी आलोचना हो रही है। इन सबके बावजूद मीडिया कह रही है कि मेरी लोन माफी स्कीम में स्पष्टता नहीं है। अगर मैं चाहूं तो 2 घंटों के भीतर सीएम का पद छोड़ दूं।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा, “ईश्वर ने मुझे यह शक्ति (मुख्यमंत्री पद) दी है। वह तय करेंगे कि मुझे कितने दिन रहना है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement