Advertisement

दिल्ली के तीन पूर्व मंत्रियों समेत पांच को कांग्रेस अनुशासन समिति का नोटिस, मांगा जवाब

कांग्रेस अनुशासन समिति ने दिल्ली के तीन पूर्व मंत्रियों समेत पांच को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।...
दिल्ली के तीन पूर्व मंत्रियों समेत पांच को कांग्रेस अनुशासन समिति का नोटिस, मांगा जवाब

कांग्रेस अनुशासन समिति ने दिल्ली के तीन पूर्व मंत्रियों समेत पांच को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कांग्रेस की केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव मोती लाल वोरा बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। इन सभी को वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयानबाजी के लिए नोटिस दिया गया है।

कांग्रेस के इन सभी नेताओं को नोटिस का जवाब 15 दिन के भीतर या 17 नवंबर से पहले देने को कहा गया है। जवाब नहीं दिए जाने पर समुचित कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। यह नोटिस दिल्ली की पूर्व मंत्री किरन वालिया, मंगतराम सिंघल और रमाकांत गोस्वामी, पूर्व निगम पार्षद रोहित मनचंदा और पूर्व पार्षद जितेंद्र सिंह कोचर को दिया गया है।

प्रदेश प्रभारी के खिलाफ उठाई थी आवाज

इन नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको के खिलाफ आवाज उठाई थी और उन्हें पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा था कि पीसी चाको ने जब से पद संभाला तब से कांग्रेस की हालत खराब होती गई। दिल्ली में कांग्रेस की खराब हालत के लिए चाको जिम्मेदार हैं।

संदीप दीक्षित द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की मृत्यु के लिए पीसी चाको को जिम्मेदार ठहराये जाने के बाद इन नेताओं ने कहा कि हमें ये जानकर दुख हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूरे मामले की जांच कराएं और पीसी चाको को पद से हटाएं। इस मसले को कांग्रेस आलाकमान ने गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के तीन पूर्व मंत्रियों समेत पांच नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad