Advertisement

यूपी में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं, 7 सीट छोड़कर भ्रम न फैलाएः मायावती

बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनका यूपी में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है।...
यूपी में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं, 7 सीट छोड़कर भ्रम न फैलाएः मायावती

बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनका यूपी में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है। कांग्रेस 7  सीटें छोड़ने का भ्रम न फैलाए और वह राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने को स्वतंत्र है।

रविवार को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा था कि गठबंधन द्वारा अमेठी और रायबरेली में प्रत्याशी न उतारने के एवज में कांग्रेस भी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ेगी। राजबब्बर ने कहा था कि कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद में प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इसके अलावा मायावती और अखिलेश जहां से मैदान में होंगे वहां भी कांग्रेस प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उन्होंने रालोद के अजीत सिंह और जयंत चौधरी के खिलाफ भी प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान किया है।

कांग्रेस के ऐलान पर दिया जवाब

सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए उत्तर प्रदेश में सात सीटें छोड़ने के कांग्रेस के ऐलान पर बसपा सुप्रीमो मायावती भड़क गई हैं। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के साथ यूपी तो क्या देश के किसी भी हिस्से में भी गठबंधन नहीं करेंगी। मायावती ने कहा कि गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़कर कांग्रेस यह भ्रम न फैलाने की कोशिश करे कि उसका बसपा से कोई तालमेल है।

भाजपा को हराने में सक्षम है गठबंधन

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कांग्रेस उत्तरप्रदेश की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े। हमारा यहां बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन की 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये।

मायावती के ट्वीट के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और रालोद का गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम है। कांग्रेस पार्टी किसी तरह का कन्फयूजन न फैलाए।‘

सपा-बसपा ने किया है गठबंधन

इससे पहले यूपी में सपा-बसपा ने गठबंधन की घोषणा की था। बसपा 38 और सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के लिए सपा-बसपा ने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया था। तीन सीटें रालोद को दी गई हैं। 

सात चरणों में डाले जाएंगे वोट

इस बार लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। सभी सातों चरणों के लिए मतगणना 23 मई को होगी। दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को आठ सीटों पर वोटिगं होगी। तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 10 सीटों पर, चौथे चरण में 29 अप्रैल को 13 सीटों पर, पांचवे चरण में छह मई को 14 सीटों और छठवें चरण में 12 मई को 14 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को 13 सीटों पर वोटिंग होगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement