Advertisement

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराकर लोकतंत्र का गला घोंट रही भाजपा: कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने गुरुवार को भाजपा पर केंद्र शासित प्रदेश में...
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराकर लोकतंत्र का गला घोंट रही भाजपा: कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने गुरुवार को भाजपा पर केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव नहीं कराकर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह केंद्र में सत्ताधारी पार्टी की चाल है।

पीएफआई पर प्रतिबंध पर, जेकेपीसीसी के अध्यक्ष विकार रसूल ने कहा कि संगठन जम्मू-कश्मीर में मौजूद नहीं था और एआईसीसी इसका जवाब देगी। हालांकि, उन्होंने आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की।

उन्होंने कहा, "आरएसएस स्वाभाविक रूप से आपराधिक संगठन है। उन्हें इसे भी प्रतिबंधित करना चाहिए और आपको उनका पिछला रिकॉर्ड देखना चाहिए। आज, मोहन बागवत जी कभी-कभी मस्जिदों में जाते हैं, जो एक दिखावा है। उनका आपराधिक इतिहास है।"  रसूल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछला विधानसभा चुनाव 2014 में हुआ था और अब नई विधानसभा के चुनाव को लगभग नौ साल हो चुके हैं।

जेकेपीसीसी अध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा, "चुनाव लगातार टाले जा रहे हैं। समय पर चुनाव लोकतंत्र की खूबसूरती हैं। अगर देश के अन्य राज्यों में चुनाव समय पर होते हैं, तो जम्मू-कश्मीर में क्यों नहीं?"

उन्होंने आरोप लगाया, "यह भाजपा की चाल है और इसीलिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश में डाउनग्रेड कर दिया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। हम चुनाव कराना चाहते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर रसूल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के प्रतिनिधि मतदान के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "मेरे सहित कोई भी प्रतिनिधि पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन जमा कर सकता है। कल नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख है। हम तब देखेंगे और 18 अक्टूबर को मतदान होगा और जो भी जीतेगा वह अखिल भारतीय अध्यक्ष बन जाएगा। यह लोकतंत्र है। यह हमारा आंतरिक मामला है और भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad