Advertisement

भाजपा ने अंबेडकर के बनाएं संविधान का किया अपमान, कांग्रेस ने वोट से सरकार बनाई नोट से नहीं : कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला करते हुए आज...
भाजपा ने अंबेडकर के बनाएं संविधान का किया अपमान, कांग्रेस ने वोट से सरकार बनाई नोट से नहीं : कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला करते हुए आज कहा कि जनता के द्वारा चुनी गयी सरकार को नोट के बल पर गिराकर भाजपा ने डॉ बी आर अंबेडकर के बनाएं संविधान का अपमान किया है।

कमलनाथ ने जिले की सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह के समर्थन में बागचीनी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान हमे डॉ बी आर अंबेडकर ने दिया और कहा था कि अगर कोई विधायक सांसद ना रहे तो उपचुनाव होंगे। लेकिन भाजपा की बिकाऊ राजनीति के चलते एक चुनी हुयी सरकार को गिरा दिया गया और जनता के ऊपर उपचुनाव का भार डाल दिया गया।

उन्होंने कहा कि 15 साल बाद कांग्रेसी सरकार बनी। हमने वोट से सरकार बनाई नोट से नहीं। आज की सरकार तो नोट से बनी सरकार है। उन्होंने कहा कि 15 साल की तस्वीर आपके सामने है और 15 महीने की कांग्रेस की सरकार की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जब हमे मध्यप्रदेश सौपा, तब हमारे सामने कई चुनौतियां थी, जिसे हमने सहजता से स्वीकार करते हुए आगे बढ़े और वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज माफ करना का वचन निभाया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप लगाए जा रहे है, तो हम बताना चाहते हैं कि हमारे ऊपर कोई उंगली नहीं उठा सकता। हमारा राजनीतिक जीवन पूरी तरह से बेदाग है। इस मौके पर उन्होंने मतदाताओं से सुमावती विधानसभा उपचुनाव से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी सभा को संबोधित किया और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। सभा को कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर,रामनिवास रावत, विधायक बैजनाथ कुशवाह आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर मानवेंद्र सिंह सिकरवार, पूर्व विधायक बलबीर दंडोतिया, पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी सहित अन्य नेता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad