Advertisement

विपक्ष को लामबंद करने में जुटे चंद्रबाबू नायडू ने की ममता बनर्जी से मुलाकात

चुनाव के नतीजे आने से पहले ही विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में जुटे तेलुगू देशम पार्टी अध्यक्ष...
विपक्ष को लामबंद करने में जुटे चंद्रबाबू नायडू ने की ममता बनर्जी से मुलाकात

चुनाव के नतीजे आने से पहले ही विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में जुटे तेलुगू देशम पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता जाकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनसे महागठबंधन की रणनीतियों पर बातचीत की। इससे पहले वह यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

नायडू विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसी क्रम में उन्होंने यूपी में अखिलेश यादव और मायावती, दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और सीपीआई नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की।

सभी से मिलकर काम करने की अपील

नायडू लगातार कांग्रेस, भाकपा, एनसीपी और अन्य नेताओं से संपर्क में हैं। उन्होंने  सभी नेताओं से कहा कि भाजपा को बाहर रखकर अगली सरकार बनाने के लिए हमें एक साथ आना चाहिए और मिलकर काम चाहिए। नायडू ने सुबह भाकपा नेता सुधाकर रेड्डी और डी राजा से भी मुलाकात की तथा उनसे ''एक साथ आने" के लिए कहा।

एग्जिट पोल पर चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मुझे 1000 प्रतिशत विश्वास है कि टीडीपी जीतेगी। मुझे 0.1 फीसदी शंका भी नहीं है। हम जीतने जा रहे हैं।

फिर उठाया ईवीएम का मुद्दा

नायडू ने एक बार फिर ईवीएम का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया में कई दिक्कतें हैं। चुनाव आयोग को इन दिक्कतों को दूर करने के लिए कदम उठाना चाहिए। ईवीएम को लेकर कई अफवाहें हैं कि प्रिंटर से छेड़छाड़ की जा सकती है और कंट्रोल पैनल को बदला जा सकता है। चुनाव आयोग ने ही इन शंकाओं को जगह दी है।

एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी सरकार के बहुमत के साथ वापसी का अनुमान लगाया गया है। हालांकि विपक्षी दल एग्जिट पोल के नतीजों को सिरे से खारिज कर रहे हैं और केंद्र में सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। वहीं, एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस में भी मंथन जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad