Advertisement

बढ़ती बेरोजगारी पर अमित शाह के बोल- 'सभी को नौकरी देना संभव नहीं'

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने सभी भाजपा नेता सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोजगार पर बयान दिया है। अमित शाह ने कहा है कि 125 करोड़ लोगों के देश में सभी को नौकरी मुहैया करना संभव नहीं है।
बढ़ती बेरोजगारी पर अमित शाह के बोल- 'सभी को नौकरी देना संभव नहीं'

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, अमित शाह ने कहा, ‘‘हमने रोजगार को नये आयाम देने की कोशिश की क्योंकि 125 करोड़ लोगों के देश में हर किसी को रोजगार मुहैया कराना संभव नहीं है। हम स्वरोजगार को बढ़ावा दे रहे हैं और सरकार ने आठ करोड़ लोगों को स्वरोजगारी बनाया है।’’

बेरोजगारी की समस्या पर बोलते हुए शाह ने कहा कि यदि उन्होंने यूपीए के शासन काल के दौरान ऐसे आंकड़ों पर ध्यान दिया होता तो उन्हें चुनावों में शिकस्त नहीं खानी पड़ती। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के आंकड़ों का अनुमान लगाने के लिए फिलहाल कोई सटीक प्रणाली नहीं है।

मोदी सरकार ने रखी नए भारत की बुनियाद

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने नये भारत की बुनियाद रखी है। उन्होंने कहा, “साल 2014 में बीजेपी ने ‘पॉलिसी पैरालाइसिस’ से ग्रसित सरकार की जगह ली और लोगों को एक निर्णय लेने में सक्षम और पारदर्शी सरकार दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी नीत सरकार ने जातिवादी, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति खत्म की. वैश्विक स्तर पर देश का आत्मविश्वास और गौरव बढ़ाया।”

साथ है, विश्वास है, हो रहा विकास है

सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताते हुए शाह ने ‘साथ है, विश्वास है, हो रहा विकास है’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछड़े वर्गों के सशक्तिकरण के लिए ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है और देश भर में दिव्यांग लोगों को विभिन्न सहयोगी उपकरण बांटे हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad