Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव: पांच विधानसभा क्षेत्रों के 5 पोलिंग बूथों पर आज दोबारा हो रहा है मतदान

हरियाणा में सोमवार को सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था, लेकिन 23 अक्टूबर को कुछ खामियों के चलते पांच...
हरियाणा विधानसभा चुनाव: पांच विधानसभा क्षेत्रों के 5 पोलिंग बूथों पर आज दोबारा हो रहा है मतदान

हरियाणा में सोमवार को सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था, लेकिन 23 अक्टूबर को कुछ खामियों के चलते पांच विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले पांच पोलिंग बूथों पर आज यानी बुधवार को दोबारा मतदान हो रहा है। वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है और शाम छह बजे तक जारी रहेगी। दोबारा मतदान की बात की जानकारी हरियाणा चुनाव आयोग के प्रमुख अनुराग अग्रवाल ने दी थी।

इन पांच सीटों पर आज दोबारा मतदान

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जींद जिले के उचाना कलां विधानसभा के बूथ नंबर 71, बेरी विधानसभा के बूथ नंबर 161, नारनौल विधानसभा सीट के बूथ नंबर 28, कोसली विधानसभा के बूथ नंबर 18 और फरीदाबाद जिले के पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 113 पर दोबारा मतदान के प्रबंध किए गए हैं।

पांच बूथों पर कुछ खामियों के चलते दोबारा मतदान

उन्होंने कहा, 'हरियाणा में सोमवार को मतदान के दौरान पांच बूथों पर कुछ खामियां दिखीं जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने इन बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया।' इंदरजीत ने बताया कि बुधवार को पुनर्मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

सोमवार को हुई थी वोटिंग

विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश भर में सोमवार को वोटिंग हुई थी। इस दौरान पृथला के गांव छायंसा स्थित बूथ नंबर 113 का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक महिला व उसका पति बूथ के पास वोट डालने के लिए खड़े दिखाई दे रहे हैं। उनके पास एक व्यक्ति खड़ा था, जो वोट डालने वाली महिला से बातचीत करता और उसके वोट को देखता हुआ नजर आ रहा है। बूथ में ही मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बना लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया। इस पर आयोग ने बूथ पर दोबारा से चुनाव कराने का फैसला लिया। इस पोलिंग बूथ पर कुल 837 वोट हैं और 642 लोगों ने मतदान किया था। पृथला क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर विवेक कालिया ने बताया कि बूथ नंबर 113 पर बुधवार को दोबारा से वोटिंग कराई जाएगी। इसके लिए स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है।

24 अक्टूबर को नतीजे

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान हुआ था। 24 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का एलान होना है। इससे पहले चुनाव आयोग से जुड़े हुए अधिकारियों ने कहा था कि मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad