Advertisement

बंगाल में चौथे चरण में करीब 76 फीसदी मतदान, कूचबिहार में पांच की मौत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर हुए मतदान में शनिवार साढ़े पांच बजे तक 75.93 फीसदी...
बंगाल में चौथे चरण में करीब 76 फीसदी मतदान, कूचबिहार में पांच की मौत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर हुए मतदान में शनिवार साढ़े पांच बजे तक 75.93 फीसदी मतदान हुआ। इस दौरान कूचबिहार में चुनावी हिंसा में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी।

बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार के शीतलकुची में कुछ लोगों की ओर से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) पर हमले के बाद सीआईएसएफ के जवानों की ओर से की गयी कथित रूप से की गयी फायरिंग में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी।

इससे पहले कूचबिहार के शीतलकुची के पागलपीर में पहली बार मतदान करने के लिए लाइन में खड़े एक युवक की हथियारों से लैस एक समूह ने गोली मार कर हत्या कर दी है। युवक की पहचान आनंद बर्मन के रूप में हुई है।

चुनाव आयोग ने गोलीबारी की घटना को लेकर विशेष पर्यवेक्षक और मुख्य चुनाव अधिकारी से आज शाम पांच बजे तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने विशेष पर्यवेक्षक की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर शीतलकुची के मतदान केंद्र संख्या 125 पर मतदान स्थगित कर दिया है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शीतलकुची फायरिंग के लिए इस्तीफा देने की मांग की है। तृणमूल ने दावा किया है कि कूचबिहार में मारे गये चार लोग पार्टी के कार्यकर्ता थे।       

इस बीच, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शीतलकुची के जोरपटकी में मतदान केंद्र संख्या 126 के बाहर फायरिंग में चार नागरिकों के मारे जाने संबंधी मीडिया रिपोर्टाें को लेकर स्पष्ट किया है कि उक्त मतदान केंद्र पर न तो उन्हें तैनात किया गया था और न ही वह किसी प्रकार से इस घटना में शामिल थे।

भारतीय जनता पार्टी के कसबा से उम्मीदवार इंद्रनील खान को मतदान केंद्र में घुसने पर कथित रूप से रोकने का प्रयास किया गया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की गयी तथा पार्टी के लोगों को धमकाया गया।  खान की शिकायत पर तृणमूल के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा उत्तर हावड़ा क्षेत्र के गोलाबारी क्षेत्र में बम विस्फोट की घटना भी सामने आयी है। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement