Advertisement

शिवसेना का नायडू पर कटाक्ष, उम्मीद है 23 मई तक उनका उत्साह बना रहेगा

एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता देख भाजपा की सहयोगी पार्टियां भी उत्साह में आ गई हैं। एनडीए की...
शिवसेना का नायडू पर कटाक्ष, उम्मीद है 23 मई तक उनका उत्साह बना रहेगा

एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता देख भाजपा की सहयोगी पार्टियां भी उत्साह में आ गई हैं। एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पर कटाक्ष किया और कहा कि उम्मीद है एग्जिट पोल के बाद भी केंद्र में गैर-भाजपा सरकार बनाने के उनके प्रयास का उत्साह बना रहेगा।

टीडीपी प्रमुख ने गैर-एनडीए दलों को एकजुट करने और उन्हें एक मंच पर एक साथ लाने के लिए बहुत प्रयास किया है। चंद्रबाबू नायडू लगातार ईवीएम को लेकर भी सवाल उठाते रहे हैं। लेकिन शिवसेना ने अपने संपादकीय मुखपत्र ‘सामना’ में कहा, "विपक्ष में प्रधानमंत्री पद के लिए कम से कम पांच दावेदार हैं। उनके मोहभंग की संभावना अधिक है। सरकार कौन बनाएगा? इस सवाल का जवाब पहले ही दिया जा चुका है। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी 300 सीटें जीतेगी और पार्टी चुनाव के पांचवे चरण में इस लक्ष्य तक पहुंच जाएगी।’’

सामना में लिखा गया है, "चंद्रबाबू नायडू बिना किसी कारण के खुद को थका रहे हैं। उम्मीद है कि उनका मौजूदा उत्साह 23 मई तक रहेगा। हम उनकी इसी कामना करते हैं।"

पिछले हफ्ते टीडीपी प्रमुख नायडू ने बीजेपी के खिलाफ उन पार्टियों के साथ चर्चा का दौर शुरू किया जब वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महागठबंधन के नेताओं- समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और बहुजन समाज सुप्रीमो मायावती से मिले।

यदि बहुमत में सदस्यों की संख्या कम होती है तो नायडू भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के मिशन पर हैं। नायडू ने सीपीआई नेता सुधाकर रेड्डी और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव से भी मुलाकात की।

हालांकि एग्जिट पोल में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के पक्ष में स्पष्ट फैसला दिया गया है। लेकिन फिर भी बसपा प्रमुख मायावती को कांग्रेस का साथ मिलने की उम्मीद है। विपक्षी पार्टियों को अभी भी 23 मई को परिणामों का इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि विपक्षी नेता अपनी योजनाओं को परिणाम के अनुरूप बदल सकते हैं।  

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad