Home » रहन-सहन » परिधान » जानिए हॉट मौसम में कैसे दिखें कूल

जानिए हॉट मौसम में कैसे दिखें कूल

MAY 11 , 2017
गर्मियों में कपड़े पहनने के जितने ऑप्शन होते हैं, क्या पहनें वाला सवाल उतना ही ज्यादा परेशान करता है। सर्दियों में शॉल या ओवर कोट बहुत सी कमियों को ढक लेता है। इस मौसम में जरा सी समझदारी दिखाएं और दिखें खिलीं-खिलीं।

जाना कहां है दीवानी

Advertisement

गर्मी ज्यादातर आपको दीवाना बनाए रखती है। सुबह तैयार हो कर निकलो और ऑफिस पहुंचते-पहुंचते तो हाल बेहाल। ऐसे में यदि शाम को कहीं जाना हो तो आधा मन ऐसे ही खराब हो जाता है। अगर कहीं जाने का पहले से कार्यक्रम तय हो तो अपना प्लान वैसे ही रखें। ऑफिस से ही सीधे निकलना हो तो ऐसा शलवार या प्लाजो पहने जिस पर दो कुर्ते मैच हो जाते हों। सुबह का मेकअप थोड़ा लाइट रखें ताकि काजल या लाइनर ज्यादा न फैले। अपने साथ एक जोड़ा अतिरिक्त कुर्ता रखें और शाम को चेजिंग रूम में बदल लें। मेकअप थोड़ा गहरा करें और बालों को किसी अच्छे से स्टाइल में बांध लें। हो गई मुश्किल आसान।

उफ गर्मियों की शादी

मौका शादी का है तो जाहिर सी बात है सज-धज गजब ही होनी चाहिए। शादी में इतने फंक्शन होते हैं कि बार-बार क्या पहनों की रट हर कोई लगाता दिख जाएगा। जब सब कुछ शोख हो तो गर्मी में यह शोखी कैसे मुसीबत न बने इसके लिए कपड़ों के वर्क पर ध्यान दें। चौड़ी जरी बॉर्डर वाली सूती साड़ियां इस मौसम के लिए अच्छा विकल्प हो सकती हैं। शिफॉन पर पर्ल वर्क भी आपको अलग लुक देगा। अगर सूट पहनना है और लुक भी हैवी चाहिए तो सीक्वेंस के बजाय थ्रेड एम्ब्रायडरी के सूट लें।

बर्थडे पार्टी हो या किटी यह फार्मूला हिट है

कैप्री, थ्रीफोर्थ, प्लाजो, टाइट्स के साथ लॉन्ग कुर्ता। कई विकल्प हैं। स्कर्ट पर कूल स्लीवलेज टॉप पहनें और बालों का रफ बन बना लें। लैग्सिंस के साथ लॉन्ग कुर्ता या पटियाला शलवार के साथ शॉर्ट कुर्ते से आप पार्टी की जान बन सकती हैं। यदि पार्टी दिन में हो तो शेड्स पेस्टल हों और मटेरिलय सिंथेटिक न हो।

चिकन है सदाबहार

जब कुछ न सूझे तो चिकन के सूट, टॉप, साड़ियां सबसे अच्छा विकल्प हैं। लुक में एलिगेंट और पहनने में कंफर्टेबल होते हैं। चिकन के सूट कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होते। कलर्स और पैटर्न की भी कोई मुश्किल पेश नहीं आती। अब तो नए और लेटेस्ट फैशन में चिकन ढल गया है। ट्रेडिशनल पैटर्न के साथ अब कॉन्टेमप्रेरी चिकन सूट मिलने लगे हैं। इनमें से कुछ भी चुनिए और हॉट मौसम में कूल स्टाइल के साथ रहिए। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.