Advertisement

जो राजनीति में न जाने का एफिडेविट देगा, वो ही मेरे आंदोलन में शामिल होगा- अन्ना हजारे

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि अब उनके आंदोलन में केवल वही पुरुष या महिला शामिल हो सकेंगे...
जो राजनीति में न जाने का एफिडेविट देगा, वो ही मेरे आंदोलन में शामिल होगा- अन्ना हजारे

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि अब उनके आंदोलन में केवल वही पुरुष या महिला शामिल हो सकेंगे जो ये भरोसा दिलाएंगे कि वो आगे चलकर राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अन्ना ने कहा कि  इसके लिए इन लोगों को एक एफिडेविट पर हस्ताक्षर करना होगा। अन्ना हजारे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा, “अब एफिडेविट मैं साइन कराने जा रहा हूं। अगर वैसा ही पहले कराया होता तो आज केजरीवाल न तो सीएम बन पाते और न मिनिस्टर।”

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिनका चरित्र अच्छा होगा, समाज में इज्जत होगी और जो देश के लिए कुर्बानी देने को तैयार होंगे। वो लोग ही अब उनके आंदोलन में भाग ले पाएंगे। 

अन्ना ने कहा कि ऐसे लोगों को एक शपथ पत्र पर दस्तखत करने होंगे। इसमें साफ लिखा होगा कि वो भविष्य में किसी पॉलिटिकल पार्टी में शामिल नहीं होंगे। चुनाव नहीं लड़ेंगे। वो सिर्फ आंदोलन का हिस्सा होंगे जो देश और समाज को एक नई दिशा देगा।

अन्ना 23 मार्च को नई दिल्ली में एक रैली करने वाले हैं। उन्होंने किसानों की हालत पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस देश में पिछले 22 साल में करीब 12 लाख किसान खुदकुशी कर चुके हैं। अब तक जितनी भी सरकारें आईं वो किसानों की परेशानियों को दूर नहीं कर सकी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad